कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया बीड़ी पाण्डे अस्पताल का औचक निरीक्षण- व्यवस्थाओं की परखी हकीकत

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया बीड़ी पाण्डे अस्पताल का औचक निरीक्षण- व्यवस्थाओं की परखी हकीकत

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज बीडी पाण्डे चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के पीएमएस के.एस धामी ने आयुक्त को चिकित्सालय में किए जा रहे चिकित्सीय उपचारो के संबंध में जानकारी दी।

आयुक्त दीपक रावत ने निरीक्षण के दौरान एक्स-रे विभाग,अल्ट्रासाउंड मशीन, जन-औषधि केंद्र,ब्लड बैंक, पंजीकरण कक्ष,ओपीडी,दंत विभाग, रेडियोलॉजिक कक्ष, इमरजेंसी कक्ष,जनरल वार्ड, बच्चा वार्ड,आई.ई.एन ओ.टी, ऑक्सीजन प्लांट एवं चिकित्सालय में बने पुरुष एवं महिला शौचालय का निरीक्षण कर मुख्य प्रमुख अधीक्षक को आम जन को और बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए।


इस दौरान दीपक रावत ने कहा कि जो भी व्यक्ति अस्पताल में अपना इलाज करवाने आता है उसे बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके साँथ ही मरीज को सभी दवाइयां चिकित्सालय से ही मिले इस बात का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए उन्होंने पीएमएस धामी को चिकित्सालय में उपलब्ध सभी दवाइयों का बोर्ड बनवाकर चिकित्सालय परिसर में लगाने के भी निर्देश दिए।

जिसके बाद कुमाऊं आयुक्त रावत ने मरीजों व उनके तीमारदारों से उनका हाल-चाल जाना और चिकित्सकों को निर्देश दिए कि मरीजो के साथ रहने वाले तीमारदारो के ठहरने के लिए भी अच्छी व्यवस्था बनाई जाए इसके अलावा इमरजेंसी सेवाएं एवं एंबुलेंस 24×7 को सुचारू करने के साथ ही चिकित्सालय परिसर मे किए जा रहे निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए निर्देशित किया।
इस मौके पर एसडीएम प्रतीक जैन,डॉक्टर तारा आर्य,डॉक्टर अनिरुद्ध गंगोला,डॉ. बीके पुनेरा समेत अन्य डॉक्टर एवं चिकित्सा कर्मचारी मौजूद रहें।

उत्तराखंड