डीजीपी का जन संवाद- सामाजिक संगठनों व पर्यटन कारोबारियों से की मुलाकात- शहर की यातायात व्यवस्था,नशे के बढ़ते कारोबार व साइबर अपराध पर किया मंथन

डीजीपी का जन संवाद- सामाजिक संगठनों व पर्यटन कारोबारियों से की मुलाकात- शहर की यातायात व्यवस्था,नशे के बढ़ते कारोबार व साइबर अपराध पर किया मंथन

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- सूबे के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने आज नैनीताल में जन संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सामाजिक संगठनों व पर्यटन कारोबारियों के साँथ मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना।
राज्य अतिथि गृह में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में पर्यटन कारोबारियों ने बारी-बारी से शहर की समस्याओं से डीजीपी अशोक कुमार को अवगत कराया।

इस दौरान पर्यटन नगरी की सबसे बड़ी ट्रैफिक,नशे के बढ़ते कारोबार व साइबर अपराध को लेकर गहनता पूर्वक मंथन किया गया जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने जनता को आश्वस्त करते हुवे सभी समस्याओं के निदान का भरोसा दिलाया।
जनता को संबोधित करते हुवे डीजीपी ने कहा कि नैनीताल विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है यहाँ पर लाखों की संख्या में सैलानी आते हैं ऐसे में उनकी सुरक्षा व शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये पुलिस सजग है और नशे व साइबर अपराध को लेकर पुलिस लगातार जनता को जागरूक करने के साँथ ही कार्यवाही कर रही है और कई मामलों का पटाक्षेप भी किया गया है।
डीजीपी ने एसएसपी से कहा कि आगामी 1 जून से नारायण नगर स्थित पार्किंग को सुचारू किया जाये और वहाँ जो जो कमियां हैं उनको तत्काल ठीक किया जाये जिससे कि नैनीताल शहर में पार्किंग की समस्या का काफी हद तक समाधान हो सके।
डीजीपी ने कहा पूरे प्रदेश में सत्यापन का कार्य चल रहा है बीच में चारधाम यात्रा व सीजन के चलते ध्यान थोड़ा ढील दी गई थी मगर एक बार फिर से सभी का सत्यापन किया जायेगा।
इस मौके पर डीआईजी डॉ नीलेश आनंद भरणे,एसएसपी पंकज भट्ट,पर्यटन कारोबारी दिग्विजय सिंह बिष्ट,वेद साह,प्रवीण शर्मा,राजीव लोचन साह,भानू पंत,त्रिभुवन फर्त्याल,किशन सिंह नेगी,भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट,हरीश राणा,भूपेंद्र सिंह बिष्ट व दीपक मेलकानी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

उत्तराखंड