कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साँथ की बैठक

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साँथ की बैठक

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- सूबे के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।
कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए। चारधाम यात्रा के लिए 10 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों के उत्तराखंड पहुंचने पर बड़ा रिकॉर्ड बना है इस पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने खुशी जाहिर की है।

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि ऑनलाइन बुकिंग फुल है और ऑफलाइन बुकिंग की जा रही है तीर्थ यात्रियों की उत्तराखंड पहुंचने से उनको भी दिक्कत होने लगी है जिसका समाधान किया जा रहा है।
मंत्री अग्रवाल ने सभी तीर्थयात्रियों से अपील की है कि वो सभी व्यवस्थाओं को जांच परखकर ही यात्रा के लिए आएं। वहीं आगामी 7 जून से गैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा सत्र पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि इस पर भी चर्चा की जाएगी।


मंत्री अग्रवाल ने कहा कि इस समय तीन जिलों को छोड़कर बाकी अन्य जिलों में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। चारधाम यात्रा के दौरान भी जगह-जगह भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।
प्रदेश में नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भी काफी पर्यटक आ रहे हैं उनके लिए भी व्यवस्था बनाई गई है और वहां पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है इसके साथ ही साथ 10 जून को राज्यसभा का चुनाव होना है जो देहरादून में ही होगा। गैरसैंण में विधानसभा सत्र कराने के लिए भी व्यापक प्रबंध की जरूरत होगी।

उत्तराखंड