बढ़ाया मान- दीक्षा ने भरी सफलता की ऊंची उड़ान

बढ़ाया मान- दीक्षा ने भरी सफलता की ऊंची उड़ान

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पिथौरागढ़ निवासी डॉ दीक्षा जोशी ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में देशभर में 19वां स्थान हासिल कर सफलता की ऊंची उड़ान भरी है। इस सफलता से वह उन युवाओं खासकर बेटियों के लिए रोल मॉडल बन गई हैं, जो जीवन में करियर को महत्व देने के साथ ही देश व समाज की चुनौती का डटकर मुकाबला करने का जज़्बा रखती हैं।
सोर घाटी पिथौरागढ़ के मूनाकोट ब्लॉक अंतर्गत सैलोनी गांव निवासी दीक्षा का जन्म पिथौरागढ़ शहर के लिंक रोड स्थित आवास पर हुआ।पिता ने बचपन में अथाह मेहनत कर परिवार को आगे बढ़ाया।

व्यक्तिवाद को दरकिनार कर भाजपा संगठन में जगह बनाई। सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री बची सिंह रावत के अल्मोड़ा पिथौरागढ़ सीट के सांसद प्रतिनिधि रहे।प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली। वर्तमान में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हैं। दीक्षा की मां गीता जोशी ग्रहणी हैं। पिता के सियासत में सक्रिय होने की वजह से बच्चे दीक्षा व रजत को आगे बढ़ाने में गीता का योगदान कम नहीं है। धर्म , आस्था व संस्कार परिवार का मूल है। यही वजह है कि यूपीएससी में सफलता के बाद दीक्षा पिता के साथ पैतृक गांव गई और दादा दादी का आशीर्वाद लिया। उसके आने की भनक लगने में ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। ग्रामीणों में माला पहनाने की होड़ मची रही। दीक्षा को फिलहाल कोई कैडर नहीं मिला है लेकिन वह उत्तराखंड में सेवा की इच्छा रखती हैं।
दीक्षा की सफलता पर नैनीताल से विधायक सरिता आर्य व भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज जोशी ने बधाई दी है।

उत्तराखंड