सावन माह- गंगा पूजन के साँथ ही कावड़ मेले का आगाज- कावड़ियों में उत्साह

सावन माह- गंगा पूजन के साँथ ही कावड़ मेले का आगाज- कावड़ियों में उत्साह

रिपोर्ट- हरिद्वार ब्यूरो
हरिद्वार-(उत्तराखंड)- आज से सावन मास की शुरुआत हो गई है।
वहीं कावड़ मेले का भी आगाज आज प्रशासन द्वारा मां गंगा की पूजा अर्चना करके कर दिया गया है।
2 साल बाद हो रही कावड़ मेला यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए आज जिला प्रशासन ने हरकी पौड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर प्रार्थना की वहीं इस दौरान गंगा सभा के पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

मां गंगा की पूजा अर्चना करने के बाद हरिद्वार के जिलाधिकारी और एसएसपी ने कावड़ियों फूल माला पहनाकर स्वागत किया और उनको जल लेकर आगे की ओर रवाना किया ।
इस दौरान जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डे ने कहा कि आज हमने मां गंगा से कावड़ मेले को सकुशल संपन्न कराने की प्रार्थना की है इस बार कांवड़ियों की संख्या पर बोलते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार 4 करोड़ के करीब कांवड़िए हरिद्वार पहुंचेंगे जिसके लिए हम लगातार व्यवस्थाएं बनाने में लगे हुए हैं इस दौरान मांस और मदिरा की दुकानों पर प्रतिबंध भी रहेगा।

हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमारे द्वारा आज से सभी फोर्स की ड्यूटी संपूर्ण मेला क्षेत्र में लगा दी गई है इसी के साथ ही हमने जल पुलिस को भी सभी घाटों पर मुस्तैद कर दिया गया है साथ ही ड्रोन से भी पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी की जा रही है बॉर्डर्स पर भी हमारे द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और भारी पुलिस फोर्स भी लगाया गया है।

उत्तराखंड