खतरे में जिंदगी

खतरे में जिंदगी

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कोरोना काल के बीच लोगों को आवाजाही में मिली छूट के बाद से सरोवर नगरी नैनीताल सहित समूचे पहाड़ इन दिनों सैलानियों से गुलजार है और हर कोई यहाँ की प्राकृतिक आबोहवा के साथ ही रंग बिरंगी मौसम का लुत्फ उठा कर सुकून के पलों को बिता रहा है।

बात अगर नैनीताल की करें तो यहाँ का मौसम और यहाँ के तमाम पर्यटक स्थल भी सैलानियों की आमद से गुलजार है मगर इन सबके बीच इन दिनों नैनीताल की प्रसिद्ध नैनीझील में सैलानी अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर नौकाविहार का आनंद ले रहे है हम ये बात इसलिये कह रहे है कि झील में वोटिंग के दौरान लाइफ जैकेट पहनना जरूरी है मगर यहाँ पर बगैर लाइफ जैकेट के नौकाविहार हो रहा है जिसको देखने व रोकने टोकने वाला कोई नही।


नाव संचालकों की भी जवाब देही है कि वो सैलानियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुवे लाइफ जैकेट पहनाकर ही नौका विहार कराये मगर वो भी जान बूझकर बड़े खतरे को दावत देने का काम कर रहे है।
जब इस बाबत पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक वर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये लापरवाही है लिहाजा वो पत्र जारी कर लाइफ जैकेट्स का प्रोपर सेनेटाइजर करा कर सैलानियों को पहनाने के लिये कहेंगे ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो और सैलानियों का सफर आसान बन सकें।

उत्तराखंड