ग्रामीण क्षेत्रो में कोविड केंद्र खोले जाने की मांग- कांग्रेसियों ने सीएम व पीएम को भेजा ज्ञापन

ग्रामीण क्षेत्रो में कोविड केंद्र खोले जाने की मांग- कांग्रेसियों ने सीएम व पीएम को भेजा ज्ञापन

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- गुरुवार को महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व विधायक सरिता आर्य के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों कोविड केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा है।
ज्ञापन के अनुसार नैनीताल जनपद में कोविड की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है और नैनीताल जनपद में एकमात्र कोविड अस्पताल सुशीला तिवारी है जहाँ पर काफी भार पड़ रहा है और यहाँ पर भी सुविधाएं काफी कम है जिसके चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
खैरना गरमपानी के सामुदायिक केन्द्र को कोविड केंद्र बनाया जाना अतिआवश्यक है क्योंकि दूरदराज के ग्रामीण दुर्गम क्षेत्रों के लोगों के इलाज का केन्द्र बिन्दु है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवाली कुमाऊँ गण्डल का केन्द्र बिन्दु है तथा इस स्वास्थ्य केन्द्र में फिजीशियन,सर्जन एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ की आवश्यकता है।
दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीणों के लिए यह अस्पताल किसी वरदान से कम नहीं होगा।
वही जिला चिकित्सालय बीडी पांडे अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं है जबकि यह अस्पताल पूरे जनपद का एक बड़ा अस्पताल है।


वही लगातार हो रही बारिश व ओलावृष्टि से पर्वतीय क्षेत्रों के काश्तकारों को भी काफी नुकसान पहुंचा है इसलिए पीड़ित काश्तकारों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए।

इस दौरान खष्टी बिष्ट,मनमोहन कनवाल,भवाली पूर्व पालिकाध्यक्ष दयाल आर्य, आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड