शाबाश- नैनीताल की बेटी ने बढ़ाया मान

शाबाश- नैनीताल की बेटी ने बढ़ाया मान

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- नैनीताल की बेटी नैनिका रौतेला ने एक बार फिर नैनीताल का नाम राष्ट्रीय फलक पर रोशन कर दिया है नैनिका का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है।
शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में नैनिका रौतेला का चयन सब लेफ्टिनेंट पद पर होने पर माता पिता सहित शहरवासी गौरवान्वित है। नैनिका रौतेला ने कक्षा 6 तक की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर व इंटर तक की शिक्षा सेंट मेरी से अर्जित की उसके बाद उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और वर्तमान में बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर सेवा दे रही हैं।


मेधावी छात्रा रही नैनिका रौतेला के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला अदालत व उत्तराखंड हाईकोर्ट में वकालत करते हैं जबकि उनकी माताजी डॉ0 बसन्ती रौतेला मोहनलाल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला सेंट जोजेफ कॉलेज नैनीताल से इंटर करने के बाद लॉ कॉलेज देहरादून से बीबीए,एलएलबी कर रहे हैं।
अपनी पुत्री की इस उपलब्धि से गदगद अधिवक्ता रामसिंह रौतेला ने कहा कि नैनिका ने उनका वर्षो पुराना सपना साकार किया है क्योंकि वे खुद भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे और उन्होंने सेना के अलावा कभी सरकारी नौकरी के लिये आवेदन नहीं किया किन्तु उनका चयन भारतीय सेना में नहीं हो सका लेकिन आज उनकी पुत्री ने उनका यह सपना पूरा किया है।
नैनिका रौतेला ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों के मार्गदर्शन व अनुशासन को दिया है।

उत्तराखंड