आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते कदम- इफको ने युवतियों को स्वावलंभी बनाने के लिये बांटी सिलाई मशीन

आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते कदम- इफको ने युवतियों को स्वावलंभी बनाने के लिये बांटी सिलाई मशीन

रिपोर्ट- बरेली ब्यूरो
बरेली-(उत्तर प्रदेश)- आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत पाॅल पोथन नगर में स्थित गेस्ट हाउस में इफको द्वारा युवतियों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुवे सिलाई मशीनें बांटी गई। एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंची सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा बीना झा ने शगुफ्ता, सोनिका सिंह व पुष्पा सहित दर्जनों युवतियों को सिलाई मशीनों का वितरण कर उन्हें आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर किया।

इस मौके पर बीना झा ने लाभार्थियों को उपहार स्वरुप सिलाई मशीनें देते हुए कहा कि महिलाओं को अपनी कार्यकुशलता और मेहनत के बल पर समाज में एक उदाहरण पेश करना चाहिए कि वह किसी भी रुप में पुरुषों से पीछे नहीं है और व्यवसायिक रुप में सिलाई करके महिलाएं भी पुरुषों की तरह समान भागीदारी कर परिवार की आर्थिक जरुरतों को पूरा कर सकती हैं। झा ने कहा कि इफको महिला क्लब और उसके पदाधिकारी हमेशा जरुरत मंद लोगों के साथ खड़े है उनकी कोशिश है कि आज महिलाएं अपने हुनर को पहचानते हुवे शशक्त बनें और अपनी आर्थिकी को मजबूत करें।


इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करते हुए बेहद ही सादे सामारोह में आयोजित कार्यक्रम में सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा बीना झा,सचिव संध्या श्रीवास्तव,संयुक्त सचिव प्रीति मांगलिक व कोषाध्यक्ष अनुपम सिंह सहित जनसम्पर्क अधिकारी विनीत शुक्ला उपस्थित रहे और कार्यक्रम का संचालन इफको कार्मिक विभाग के आर पी सिंह द्वारा किया गया।
सफल कार्यक्रम के लिये इफको के जनसंपर्क अधिकारी विनीत शुक्ला द्वारा सभी का आभार प्रकट किया गया।

उत्तराखंड