ग्रामीण क्षेत्रों में आइसोलेशन सेंटर खोलने के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के प्रति लोगों को जागरुक करे सरकार- हाईकोर्ट

ग्रामीण क्षेत्रों में आइसोलेशन सेंटर खोलने के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के प्रति लोगों को जागरुक करे सरकार- हाईकोर्ट

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों के साथ ही अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुवे नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को तमाम बिंदुओं पर अहम व जरूरी आदेश जारी किये हैं।
अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली की तरफ से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुवे आज नैनीताल हाईकोर्ट ने सरकार को कहा है कि वो कोरोना की तीसरी लहर के प्रति लोगों को जागरुक करे साथ ही राज्य के पर्वतीय इलाकों में टीकाकरण अभियान को भी तेज करें और गांवों में आइसोलेशन सेंटर बनायें।
हाईकोर्ट ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुवे जिला स्तरीय टास्क फोर्स गठित करने के आदेश जारी कर कहा कि राज्य में जितने भी भिखारी,साधु व वो लोग जिनके पास कोई पहचान पत्र नही है ऐसे लोगों को गठित टास्क फोर्स चिन्हित करें जिससे कि उनको भी टीकाकरण का लाभ मिल सके।
हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार को कहा है कि वो राज्य में जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति करे जिससे कि लोगों को दवाओं के लिये भटकना ना पड़े।
नैनीताल हाईकोर्ट ने कहा कि लोगों का जीवन अनमोल है लिहाजा सरकार उनके स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता पूर्वक कार्य करे और अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध हों कोर्ट ने कहा कि अस्पतालों में जितने भी वेंटीलेटर व जरूरी उपकरण लगायें गये है उनका ऑडिट किया जायें।

उत्तराखंड