कांग्रेस का धरना- पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी का किया विरोध

कांग्रेस का धरना- पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी का किया विरोध

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष अनुपम कबड़वाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तल्लीताल पेट्रोल पंप पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया।

पूर्व विधायक सरिता आर्या ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में हो रही लगातार बढ़ोतरी का सीधा असर महंगाई पर पड़ रहा है और महंगाई की वजह से आमजन ही नहीं बल्कि किसान,व्यापारी,समेत हर वर्ग के लोग परेशान हैं और हाल यह है कि कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की मार पर डीजल-पेट्रोल के भाव में रोजाना बढ़ोतरी के कारण खाद्यान्न,सब्जी,फल,निर्माण क्षेत्र और यात्री किराया पर भी बढ़ रहा है ऐसे में लोगों को कोविड के बाद महंगाई की दोहरी मार झेलने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा की पेट्रोल-डीजल के दाम में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी से महंगाई बहुत तेजी से बढ़ गई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने मध्यम वर्गीय परिवारों के बजट पर काफी असर डाला है। वहीं कोरोना संक्रमण काल मे राज्य में आर्थिक, सामाजिक, स्वास्थ्य, चिकित्सा व्यवस्थाएं बेहाल है। कोविड-19 महामारी ने भारत को इस समय अपने सबसे खराब और सबसे चुनौतीपूर्ण दौर में पहुंचा दिया है न सिर्फ लोग बीमार हो रहे है बल्कि मौतें भी हो रही हैं।


नगर अध्यक्ष अनुपम कबड़वाल ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमराती नजर आती है। कोरोना संकट व लॉकडाउन के चलते पैदा हुआ आजीविका का संकट खत्म होने का नाम नही ले रहा। एक साल बाद भी युवा, मजदूर, मध्यम वर्गीय लोग बेरोजगारी की समस्या से उबर नहीं पाए है। वहीं राज्य सरकार व केंद्र सरकार इस ओर ध्यान न देकर लोगों के साथ अन्याय कर रही है।
इस दौरान त्रिभुवन फ़र्त्याल, सूरज पांडे, युवा नगर अध्यक्ष सूरज कुमार,बंटू आर्या, कृष्णा साह, धीरज, नगर महिला अध्यक्ष भावना भट्ट, भगवती बिष्ट, लीला बिष्ट, कमला बिष्ट, ललित मोहन, कैलाश मिश्रा, सुखदेव आनंद, रवींद्र प्रताप, गौरव आर्या,सुमित साह आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड