सांस्कृतिक दलो ने सरकार से आर्थिक सहायता की करी मांग- आयुक्त कुमाऊँ के जरिये सीएम को भेजा पत्र

सांस्कृतिक दलो ने सरकार से आर्थिक सहायता की करी मांग- आयुक्त कुमाऊँ के जरिये सीएम को भेजा पत्र

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कोरोना का असर समाज के हर वर्ग में देखने को मिला है ऐसे में राज्य की सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले सांस्कृतिक दलो के सामने भी रोजी रोटी का संकट गहराने लगा है।

पिछले एक साल से कोई भी सरकारी व गैर सरकारी कार्यक्रम नही होने से राज्य के हजारों कलाकारों के सामने अब बड़ी चुनौती है कि कैसे वो अपने परिवार व दलो में शामिल अन्य कलाकारों के परिवारों का भरण पोषण करें।
इन्ही सारी दिक्कतों के चलते आज पर्यटन नगरी नैनीताल के तमाम पंजीकृत सांकृतिक दलो ने कुमाऊं आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी के माध्यम से सूबे के मुख्य मंत्री तीरथ सिंह रावत को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया जिसमें दलो ने आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।


दिशायें समिति के अध्यक्ष किशन लाल ने कहा कि सरकार ने कोविड़ महामारी के दौरान राज्य की कई सांस्कृतिक संस्थाओं को आर्थिक मदद दी है ऐसे में पर्यटन नगरी व आसपास के इलाकों की पंजीकृत संस्थाओं को भी सरकार आर्थिक सहयोग करे जिससे कि उनका भी भरण पोषण हो सके।
इस दौरान दिशायें समिति,कुमाऊं सांस्कृतिक कला उत्थान समिति,आरोह सांस्कृतिक कला समिति,प्रायोगांक संस्था,मल्लीका ग्रुप व आंचल कला समिति के अध्यक्ष मौजूद रहे।

उत्तराखंड