एनयूजे(इंडिया) के चुनाव सम्पन्न- धर्मेंद्र चौधरी बने जिला अध्यक्ष तो सुनील पाल को मिला महासचिव का दायित्व

एनयूजे(इंडिया) के चुनाव सम्पन्न- धर्मेंद्र चौधरी बने जिला अध्यक्ष तो सुनील पाल को मिला महासचिव का दायित्व

रिपोर्ट- हरिद्वार ब्यूरो
हरिद्वार-(उत्तराखंड)- नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया हरिद्वार जिला इकाई के सोमवार को चुनाव संपन्न हुए। चुनाव में प्रेस क्लब के पूर्व महासचिव वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र चौधरी को यूनियन का जिलाध्यक्ष तथा सुनील पाल को जिला महामंत्री चुना गया। शेष कार्यकारिणी चुनने का अधिकार दोनों पदाधिकारियों को दिया गया है।

इस दौरान यूनियन की ओर से पत्रकार हितों के लिए संघर्ष करने तथा संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया। यूनियन के सदस्यों द्वारा दोनों नव निर्वाचित पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
हरिद्वार प्रेस क्लब सभागार में आयोजित हुई जिला कार्यकारिणी की आमसभा में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष गुलशन नैयर ने अध्यक्ष पद के लिए धर्मेंद्र चौधरी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे प्रदेश अध्यक्ष बृजेंद्र हर्ष ने अनुमोदित किया और पूरे सदन में सर्व सम्मति से उस पर मोहर लगा दी।
इसके साथ ही राष्ट्रीय सचिव सुनील दत्त पांडे ने महासचिव पद के लिए सुनील पाल के नाम का प्रस्ताव रखा सर्वसम्मति से उन्हें भी महासचिव चुन लिया गया।
इस दौरान राष्ट्रीय सचिव सुनील दत्त पांडे ने यूनियन की रीति नीतियों के बारे में विस्तार से बताया और सभी को संगठित होकर पत्रकार हितों की रक्षा करने का आह्वान किया।


प्रदेश अध्यक्ष बृजेंद्र हर्ष ने कहा कि एनयूजे पत्रकारों का देश में सबसे बड़ा संगठन है उन्होंने यूनियन की ओर से किए गए संघर्षों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
हरिद्वार प्रेस क्लब के संचालन में यूनियन की महत्वपूर्ण भूमिका भी बताई।
कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष गुलशन नैयर ने कहा कि सभी की सहभागिता से ही यूनियन मजबूती से चल सकती है उन्होंने निवर्तमान हो रहे जिलाध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री और जिला महामंत्री संजीव शर्मा को बेहतर कार्यकाल के लिए बधाई दी।
प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेंद्र नाथ गोस्वामी ने कहा कि नए पदाधिकारियों को प्रेस क्लब की ओर से समुचित सहयोग प्रदान किया जाएगा।
क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा ने दोनों पदाधिकारियों को बधाई देते हुए दावा किया कि उनके नेतृत्व में यूनियन और ज्यादा मजबूत होगी तथा पत्रकार हितों की लड़ाई मुस्तैदी से लड़ेगी।
निवर्तमान जिला अध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री ने अपने कार्यकाल के दौरान मिले सहयोग हेतु सभी का आभार जताया।
इस दौरान नव निर्वाचित अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से पत्रकारों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने और उनके हितों की लड़ाई लड़ने के साथ ही प्रेस क्लब में यूनियन का समुचित प्रतिनिधित्व बनाने और यूनियन की गतिविधियों को बढ़ावा देने का वह हर संभव प्रयास करेंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे । नव निर्वाचित महामंत्री सुनील पाल ने नई जिम्मेदारी देने के लिए सभी का आभार जताया।
यूनियन के वरिष्ठ सदस्य महामंडलेश्वर स्वामी शिव शंकर गिरी महाराज ने सभी को बधाई देते हुवे नए संकल्पों हेतु शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर बेहतर कार्यकाल संपन्न होने पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष बालकृष्ण शास्त्री के साथ-साथ प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेंद्र नाथ गोस्वामी और क्लब में यूनियन की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे निदेशकों उपाध्यक्ष प्रदीप गर्ग,वरिष्ठ सचिव राहुल वर्मा,मयूर सैनी, प्रचार सचिव शिवांग अग्रवाल, कुमार दुष्यंत,कुमकुम शर्मा, ठाकुर शैलेंद्र सिंह,संजीव शर्मा तथा नामित निदेशक गुलशन नैयर,प्रेस क्लब चुनाव में निगरानी समिति के सदस्य रहे सुभाष कपिल,एस नवाज और सहायक चुनाव अधिकारी लव शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
बैठक में वरिष्ठ पत्रकार नरेश गुप्ता, अवधेश शिवपुरी, अमर सिंह,शमशेर बहादुर बम, संदीप रावत,संदीप शर्मा, तनवीर अली,डॉक्टर धूम सिंह, आशीष मिश्रा,डॉक्टर प्रवेंद्र कुमार,जहांगीर मलिक, जोगिंदर सिंह मावी, विकास गर्ग, सुमित यस कल्याण, नितिन राणा,सचिन तिवारी, पुलकित शुक्ला,सचिन कुमार, सोमेश खत्री,तुषार गुप्ता,ओम प्रयास रविंदर पाल सिंह प्रमोद गिरी और अनूप कुमार समेत बड़ी संख्या में यूनियन के सदस्यों ने भाग लिया।

उत्तराखंड