राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक- कुमाऊं मंडल में कोरोना नियंत्रण की स्थिति पर करी समीक्षा

राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक- कुमाऊं मंडल में कोरोना नियंत्रण की स्थिति पर करी समीक्षा

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मंगलवार को राजभवन नैनीताल में कुमाऊँ मंडल में कोरोना नियंत्रण की स्थिति पर आयुक्त,आईजी व जिलाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक कर जिलों में कोरोनो जांच,पाॅजिटिविटी रेट,रिकवरी दर,वैक्सीनेशन की स्थिति की जानकारी ली।
इस दौरान जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फ्रंट लाइन वर्कर, हैल्थ वर्कर, 45 से ऊपर तथा 18 से 44 वर्ग वैक्सीनेशन की स्थिति से अवगत कराया।
राज्यपाल ने समय पर शासन से वैक्सीन डोज की उपलब्धता के लिए मांग करने व सभी श्रेणियों में शत्-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराये जाने तथा दूसरी डोज भी समय से दिये जाने के निर्देश दिये।
आयुक्त कुमाऊँ मंडल अरविन्द सिंह ह्यांकी ने बताया कि वर्तमान में संक्रमण की दर कम है अभी हालात चिंताजनक नहीं हैं और मंडल में कुल पाॅजिटिव केस एक लाख से अधिक दर्ज किये गये थे और लगातार मामलों में कमी आ रही है लोग अब होम आइसोलेशन में भी ठीक हो रहे हैं।

राज्यपाल ने वापस लौटे प्रवासियों की भी जानकारी ली।
आयुक्त ने बताया कि पहली लहर की अपेक्षा दूसरी लहर में प्रवासियों के लौटने की संख्या कम रही है।
राज्यपाल ने तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर सीएमओ से विभागीय व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
राज्यपाल ने कहा कि तीसरी लहर में कोविड के कारण एक भी बच्चे की मौत न हो पाये ऐसी तैयारी रखें इसके लिए हर सम्भव सहयोग शासन-प्रशासन को राजभवन की ओर से रहेगा।
उन्होंने सभी जनपदों में बाल रोग विशेषज्ञ,बैड,आइसीयू, आॅक्सीजन बैड आदि की जानकारी ली।
राज्यपाल मौर्य ने बाॅर्डर में चैकिंग,मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का शत प्रतिशत पालन कराने के भी निर्देश देते हुवे कोविड गाइड लाइन का पालन न करने वालों पर सख्ती रखने व चालान प्रक्रिया में ढ़िलायी न दिये जाने को कहा कहा।


राज्यपाल ने पुलिस द्वारा चलाये गये “मिशन हौसला” की सराहना करते हुवे कहा कि दुःखद घड़ी में पुलिस जनता के साथ खड़ी रही और खुलकर मदद की इसके साथ ही नशे के खिलाफ चलाये गये अभियान की भी सराहना राज्यपाल ने करी।

उत्तराखंड