एनआईओएस डीएलएड शिक्षक संगठन ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात- प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती प्रक्रिया तेज करने की करी मांग

एनआईओएस डीएलएड शिक्षक संगठन ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात- प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती प्रक्रिया तेज करने की करी मांग

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- एनआईओएस डीएलएड शिक्षक संगठन ने शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से उनके हरिद्वार स्थित आवास में मुलाकात की।
इस दौरान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नन्दन बोहरा ने कहा कि बीते नवंबर व दिसम्बर माह में प्रदेश में शिक्षा विभाग ने प्राथमिक विद्यालय में पदों के लिए भर्ती हेतु आवेदन पत्र माँगे थे लेकिन आज तक सरकार न तो भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न करा पाई और ना ही आवेदन पत्रों की डाटा फीडिंग पूर्ण हो पाई है।
गौरतलब है कि एनआईओएस डीएलएड निजी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक हैं।
केंद्र सरकार द्वारा इन्हें डीएलएड करवाया गया है परन्तु प्रदेश में कई अन्य उपाधि धारकों ने गतिमान भर्ती में एनआईओएस डीएलएड को न लिए जाने हेतु न्यायालय में वाद दायर किया मगर उन बी.एड. उपाधि धारकों का केस खारिज हो चुका है लेकिन अभी तक मामला कोर्ट में विचाराधीन है लिहाजा सरकार कोर्ट में अर्जेंसी एप्लिकेशन दाखिल करे जिससे कि केस का निस्तारण हो।
कोरोना महामारी के कारण अभी न्यायालय में अर्जेन्सी वाले केसों की ही सुनवाई चल रही है।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा सभी को आस्वस्थ किया गया कि सरकार न्यायिक प्रक्रिया के तहत उचित कार्यवाही करेगी और किसी भी पक्ष का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।
इस दौरान मदन कौशिक से मिलने वालों में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नन्दन बोहरा,मंसूर,रोहित,अश्विनी, पवन व योगेश सहित कई प्रशिक्षु मौजूद रहे।

उत्तराखंड