डीजीपी का बयान कहा- महिला सुरक्षा के साथ ही नशे पर अंकुश लगाना राज्य पुलिस का है मकसद

डीजीपी का बयान कहा- महिला सुरक्षा के साथ ही नशे पर अंकुश लगाना राज्य पुलिस का है मकसद

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार एक दिवसीय दौरे पर नैनीताल पहुंचे इस दौरान उन्होंने नैनीताल क्लब में प्रेस वार्ता कर पुलिस की आगामी योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा करी उन्होंने कहा कि फोर्स की कमी को देखते हुवे अगस्त माह में पुलिस फोर्स में करीब बारह सौ नई नियुक्तियों को किया जाना है जिससें कि थानों में फोर्स की कमी को पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस चार महाअभियान के तहत कार्य करने की रूपरेखा तैयार कर रही है जिसमे महिला सुरक्षा,सड़क सुरक्षा, नशा मुक्ति व साईबर सुरक्षा पर व्यापक रूप से कार्य किया जाना है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश की पुलिसिंग को स्मार्ट पुलिसिंग में शामिल किया गया है पिछले कुछ समय मे पुलिस ने साईबर क्राइम,अपराध समेत सभी क्षेत्रो में कई बड़े गिरोहों का भंडाफोड़ किया है साथ ही महिला सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस हमेशा इस पर संजीदा है पर इसके बाद भी महिलाओं की सुरक्षा हेतु पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।


इस दौरान कुमाऊँ आईजी अजय रौतेला,एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी,एएसपी देवेन्द्र पींचा,सीओ विजय थापा, मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार तल्लीताल एसओ विजय मेहता,एसएसआई कश्मीर सिंह आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड