कुमाऊं मंडल विकास निगम की पहल- गैस के बाद अब पैट्रोल में किश्मत आजमाएगा निगम

कुमाऊं मंडल विकास निगम की पहल- गैस के बाद अब पैट्रोल में किश्मत आजमाएगा निगम

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पर्यटन के क्षेत्र में अपनी विशिष्ठ पहचान रखने वाला राज्य सरकार का उपक्रम कुमाऊं मंडल विकास निगम जल्द ही मंडल के प्रमुख स्थानों पर पैट्रोल पम्प लगाने जा रहा है।
निगम अपनी आय में इजाफा करने के लिये अब पैट्रोल पम्पों को स्थापित कर आय के नए स्रोत बनाने की योजना तैयार कर रहा है।
निगम की कार्य योजना धरातल पर उतरी और सरकार से धन प्राप्त हुआ तो निगम कैंची धाम सहित रानीखेत व अल्मोड़ा में इण्डियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर पैट्रोल पम्पों को स्थापित करेगा।
इसके अलावा निगम अपने पांच स्पा सेंटरों को भी चालू करने पर विचार कर रहा है जिसको पीपीपी मोड़ पर देने की योजना है इसके लिये बकायदा टेंडर भी निकाले जा चुके हैं जल्द प्रक्रिया पूरी होने पर सेंटरों को चालू कर दिया जायेगा।

पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट के मुताबिक निगम की आय में कैसे इजाफा हो जिससें कि नुकसान की भरपाई हो सके इसके लिये पैट्रोल पम्प व स्पा सेंटरों को खोलने की योजना बनाई गई है और जल्द ही निगम के दोनों प्रोजेक्ट रनिंग मोड़ में आ जायेंगे।


लता बिष्ट ने कहा पिछले दो सालों से कैलाश मानसरोवर व आदि कैलाश यात्रा का संचालन ठप है साथ ही पिंडारी,मिलम व सुंदर ढूंगा के ट्रैक भी बंद है जिससें निगम को करोड़ो का नुकसान हुआ है जिसकी वजह से निगम की वित्तीय स्तिथि भी डगमगा गई है इसी को देखते हुवे निगम नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है।।।

उत्तराखंड