सुरतेहाल- सड़क पर मलवे का सैलाब- ग्रमीणों की दरकार,अब तो जागो सरकार

सुरतेहाल- सड़क पर मलवे का सैलाब- ग्रमीणों की दरकार,अब तो जागो सरकार

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पीएमजीएसवाई के तहत निर्माणाधीन देवीधूरा-बसानी मोटरमार्ग के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं लगातार हो रही बारिश के चलते सड़क मलबे के सैलाब में तब्दील हो गई है आलम ये है कि सड़क पर जमे कीचड़ से वाहनों के साथ ही पैदल चलने वाले लोगों के लिये सफर तय करना मुश्किल हो गया है इतना ही नही सड़क पर जमा मलबा दुर्घटनाओं को भी आमंत्रण दे रहा है।ग्रामीणों की शिकायत व अधिकारियों के निरीक्षण के बाद भी सड़क के हाल जस के तस हैं। गौरतलब है कि पीएमजीएसवाई के तहत देवीधूरा से बसानी लगभग 32 किमी मोटरमार्ग को वर्ष 2012 में स्वीकृति मिल गई थी जो 2021 तक भी पूरा नहीं हो सका।


आज पूरे नौ साल बाद भी संसाधन युक्त दर्जनों गांवों के ग्रामीण बरसात में पैदल आवाजाही करने को मजबूर हैं। करीब सप्ताहभर पहले ग्रामीणों ने अधिकारियों को बदहाल सड़क की दास्तां सुनाते हुवे दुरुस्त करने की मांग की थी मगर आज तक अधिकारियों ने कोई ठोस कदम नही उठाया अब हालात यह हैं कि कीचड़ में वाहनो के चलने के साथ लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

सुबह सवेरे गाँव से ड्यूटी जाने वाले लोगों को बल्दियाखान पहुंचकर अपने हाथ पैर के साथ कपड़े भी पानी से साफ करने पड़ रहे हैं और ऐसा ही कुछ हाल स्कूली बच्चों का भी है।
विभागीय लापरवाही व ठेकेदार की अनदेखी के बाद ग्रामीणों में भारी रोष है उनकी मांग है कि जल्द से जल्द सड़क साफ कर आवागमन सुगम कराया जाए।

उत्तराखंड