धानाचुली के ग्रामीणों ने अपर निदेशक शिक्षा को सौंपा ज्ञापन- प्रभारी प्रधानाचार्य को हटाने की करी मांग

धानाचुली के ग्रामीणों ने अपर निदेशक शिक्षा को सौंपा ज्ञापन- प्रभारी प्रधानाचार्य को हटाने की करी मांग

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- धानाचुली के ग्रामीणों ने गुरुवार को अपर निदेशक कुमाऊं मंडल रघुनाथ आर्य को ज्ञापन सौपा।
ज्ञापन में ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया कि राजकीय इंटर कॉलेज धानाचुली विद्यालय प्रबंधन द्वारा फरवरी माह में बोर्ड शुल्क 50 रुपया अधिक शुल्क वसूला गया।
विद्यालय प्रबंधन द्वारा पी.टी.एम में प्रस्ताव पास किए बिना ही अवैध तरीके से शुल्क वसूलने का पता चला तो इस सम्बन्ध में धानाचुली के अभिभावकों ने प्रकरण की जांच की मांग की जिसके बाद खण्ड शिक्षा अधिकारी धारी ने पूरे प्रकरण की जॉच की और जांच करने के बाद रिपोर्ट मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल समेत उच्चाधिकारियों को भेजी जाँच के दौरान राजकीय इंटर कॉलेज धानाचुली के प्रभारी प्रधानाचार्य अनिल कुमार दोषी पाए गए।


जिस पर गुस्साएं ग्रामीणों ने प्रभारी प्रधानाचार्य अनिल कुमार को विद्यालय से हटाने की मांग की जिस पर उन्हें विद्यालय से हटा दिया गया था और विभाग द्वारा उन्हें हल्द्वानी इंटर कॉलेज राजपुरा में संबध कर दिया था लेकिन अब विभाग द्वारा उन्हें दोबारा राजकीय इंटर कॉलेज धानाचुली में वापस भेजा जा रहा हैं जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं।
ग्रामीणों ने अपर निदेशक से अनुरोध किया है कि प्रभारी प्रधानाचार्य अनिल कुमार को विद्यालय में दोबारा न भेजा जाए और कहा कि यदि अनिल कुमार को विद्यालय में दोबारा कार्यभार ग्रहण करवाया तो अभिभावक आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन की होगी।

अभिवावक संघ के अध्यक्ष गंगा सिंह बिष्ट ने बताया कि अपर निदेशक कुमाऊँ मण्डल रघुनाथ लाल आर्य ने आश्वाशन दिया हैं कि प्रधानाचार्य को विद्यायल में दोबारा कार्यभार नही दिया जाएगा।
इस दौरान ग्राम प्रधान धानाचुली राजेन्द्र सिंह, सुंदरखाल ग्राम प्रधान रेखा देवी,अघरिया ग्राम प्रधान रेखा आर्य,राजेन्द्र सिंह नेगी,वीरेंद्र सिंह बिष्ट,अभिवावक संघ के अध्यक्ष गंगा सिंह बिष्ट,प्रदीप बिष्ट व गोपाल बिष्ट आदि अभिभावक मौजूद रहें।

उत्तराखंड