मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नैनीताल दौरा- जिले को 66 योजनाओं की दी सौगात- जनसभा को भी किया संबोधित- जनहित में शतत विकास का किया दावा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नैनीताल दौरा- जिले को 66 योजनाओं की दी सौगात- जनसभा को भी किया संबोधित- जनहित में शतत विकास का किया दावा

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल जिले को करीब 100 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली 66 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर बड़ी सौगात दी है।
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पर्यटन नगरी नैनीताल आगमन पर भाजपा कार्यकर्ता ने सीएम धामी का जोरदार स्वागत किया इस दौरान सीएम ने तल्लीताल स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया उसके बाद सीएम की आगवानी पर भाजपा युवा मोर्चा द्वारा बाइक रैली निकाली गई और सीएम मॉल रोड पर जनता का अभिवादन करते हुवे मल्लीताल पंत पार्क पहुंचे जहां उन्होंने गोविंदबल्लभ पंत की मूर्ति का माल्यार्पण करने के साथ ही जिले की 66 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इस दौरान सीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया जिसमें उन्होंने जनता को शतत विकास का वादा करते हुवे कहा कि 4 जुलाई के बाद से वो लगातार मुख्य सेवक के रुप में कार्य कर रहे हैं इस दौरान उन्होंने करीब 150 से अधिक फैसले लिये हैं जो पूरी तरह से जनता के हित में हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में जितनी भी घोषणाएं पूर्व नेताओं द्वारा की गई हैं सभी को सिलसिलेवार धरातल पर उतारा जायेगा उन्होंने अफसरशाही पर तंज कसते हुवे कहा कि सिस्टम में सुधार किया जा रहा है और आने वाले समय में और बेहतर सिस्टम बनाया जायेगा जिससें कि जनता के त्वरित काम हों और जनप्रतिनिधियों का भी सम्मान बना रहे।

सीएम धामी ने कहा कि वो तीन सूत्रीय मंत्र को लेकर जनता की सेवा कर रहे है पहला सरलीकरण,दूसरा समाधान व तीसरा निस्तारण इन तीन मंत्रों के संकल्प को साकार करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं जिससे कि जनता को भटकना ना पड़े और तत्काल कार्य हो सकें।
इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि कोविड़ के दौरान जिन लोगों का काम प्रभावित हुआ उन सभी को सरकार ने भारी राशि जारी कर मदद की है।
सीएम धामी ने कहा राज्य में एक खेल विश्व विद्यालय की स्थापना करने के साथ ही 8 नए महाविद्यालय बनायें जाएं इसको लेकर भी जल्द सरकार छात्र-छात्राओं को बड़ी सौगात देने जा रही है उन्होंने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर कहा कि सरकार जान माल के नुकसान पर किसी भी तरह का समझौता नही करेगी और दिसंबर माह तक पूरे राज्य में वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जायेगा।


इस दौरान सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत,कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य,विधायक संजीव आर्य,जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, ब्लॉक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट,जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया,हल्द्वानी मेयर डॉ जोगेन्द्र रौतेला,शांति मेहरा,आंनद सिंह बिष्ट,हरीश भट्ट,मनोज जोशी व तारा सिंह भंडारी सहित जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल,डीआईजी डॉ नीलेश आनंद भरणे व एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी मौजूद रहीं।

उत्तराखंड