नंदाष्टमी आज- सुबह 3 बजे से पूजा प्रारम्भ- माँ के दर्शनों को पहुँचने लगे श्रद्धालु- सुरक्षा के मद्देनजर 50-50 करके दिया जा रहा है प्रवेश

नंदाष्टमी आज- सुबह 3 बजे से पूजा प्रारम्भ- माँ के दर्शनों को पहुँचने लगे श्रद्धालु- सुरक्षा के मद्देनजर 50-50 करके दिया जा रहा है प्रवेश

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- नंदाष्टमी का पर्व आज मनाया जा रहा है कल देर रात तक मूर्ति निर्माण के बाद आज भगवती प्राण प्रतिष्टा के बाद भक्तों के दर्शनार्थ विराजमान हो गई।

सुबह 3 बजे से पूजा आरंभ हो गई जो 5:30 बजे तक चली पंडित आचार्य भगवती प्रसाद जोशी सहायक पंडित घनश्याम जोशी व दीप जोशी ने पूजा अर्चना कर माता के दरबार को भक्तों के लिये खोल दिया और पूजन कार्यक्रम शुरु किया गया।
माँ के दर्शनों के लिये सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुँचना शुरु हो गया रामसेवक सभा के पूर्व अध्यक्ष मुकेश जोशी”मंटू” के मुताबिक माँ के प्रति लोगों की आस्था और बड़ी है लोग कोविड़ नियमों का पालन करते हुवे माँ के दर्शन कर रहे हैं।

लोग सुरक्षित रहें परिसर में अत्यधिक भीड़ ना लगे इसके लिये 50-50 करके श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है और जो श्रदालु माँ के दर्शनार्थ मंदिर में पहुँच रहे हैं उनको आशिर्वाद स्वरुप माँ नंदा-सुनंदा का कैलेंडर भी दिया जा रहा है।


सभी श्रद्धालु सुरक्षित रहकर माँ के दर्शन कर सकें इसको ध्यान में रखते हुवे तल्लीताल,मल्लीताल, रामसेवक सभा प्रांगण व चाटपार्क भोटिया मार्केट में बड़ी स्क्रीन लगाई गई है जिसके जरिये भी भक्त धार्मिक अनुष्ठान देख पा रहे हैं।
आपको बता दें कि नैनीताल सहित पूरे अंचल में माँ नंदा-सुनंदा कुल देवी के रुप में पूज्य हैं लोग इस विपरीत समय में माँ से सभी की सुरक्षा की कामना कर रहे हैं ये महोत्सव माँ के प्रति भक्तों की अगाध श्रद्धा का प्रतीक है।

उत्तराखंड