मुख्य न्यायाधीश ने ई-सेवा केंद्र का किया शुभारंभ- दूसरे चरण में अल्मोड़ा व राज्य के 13 जिलों में संचालित होंगे केंद्र- वादकारियों को मिलेगी मदद

मुख्य न्यायाधीश ने ई-सेवा केंद्र का किया शुभारंभ- दूसरे चरण में अल्मोड़ा व राज्य के 13 जिलों में संचालित होंगे केंद्र- वादकारियों को मिलेगी मदद

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- आम जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुवे नैनीताल हाईकोर्ट में आज से ई-सेवा केंद्र का शुभारंभ किया गया है।
हाईकोर्ट परिसर में स्थित ई-सेवा केंद्र का शुभारंभ मुख्य न्यायाधीश राघवेन्द्र सिंह चौहान ने रेबन काट कर किया और केंद्र को जनउपयोगी बताया।


पहले चरण में ई-सेवा की शुरुआत हाईकोर्ट से की गई है दूसरे चरण में अल्मोड़ा जिला अदालत के साथ ही राज्य की सभी जिला अदालतों में केंद्र स्थापित किये जायेंगे।
ई-सेवा केंद्र में वादकारियों को मुकदमे से जुड़े केसों की समस्त सूचनाएं प्राप्त होंगी इसके अलावा न्यायमूर्ति गणों के अवकाश संबंधी जानकारियॉ भी केंद्र से मिल जायेंगी साथ ही उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति,उत्तराखंड विधिक सेवा समिति,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से भी निःशुल्क कानूनी सेवाओं का लाभ लेने में केंद्र मददगार साबित होगा।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने बताया भारत सरकार ने जस्टिस एप विकसित किये हैं उनको डाउनलोड करने में भी ई-केंद्र की भूमिका अहम होगी।
रजिस्ट्रार जनरल चतुर्वेदी ने कहा आज हाईकोर्ट से केंद्र का शुभारंभ हो गया है जल्द ही प्रदेश की सभी जिला अदालतों में इस योजना का शुभारंभ किया जायेगा।
इस दौरान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज तिवारी व न्यायमूर्ति शरद शर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

उत्तराखंड