उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी क्रांतिकारी मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर की बैठक

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी क्रांतिकारी मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर की बैठक

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी क्रांतिकारी मोर्चा द्वारा मंगलवार को नैनीताल क्लब में एक बैठक आयोजित की गई।

जिलाध्यक्ष गणेश जोशी ने कहा कि बीते दिनों मुख्यमंत्री द्वारा खटीमा में राज्य आंदोलनकारियों के लिए की गई घोषणाओं में से अभी तक मात्र एक ही मांग का शासनादेश जारी हुआ है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी घोषणाओं का शासनादेश जारी किया जाना चाहिए तथा सभी आंदोलनकारियों को एक समान पेंशन दी जानी चाहिए राज्य आंदोलन के दौरान प्रतिभाग करने वाले सांस्कृतिक मंच व पत्रकारों को भी राज्य आंदोलनकारियों का दर्जा दिया जाए तथा भू कानून को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द से जल्द भू कानून लागू किया जाना चाहिए।
कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष कंचन चंदोला ने कहा कि प्रदेश में विकास की गति काफी धीमी है।


सरकारी अस्पतालों में मरीजो को उचित इलाज नही मिल रहा है जिसके कारण लोगो को निजी अस्पतालों के रुख करना पड़ रहा है। वही सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या कम तथा शिक्षकों की संख्या जायदा हो चुकी है। अभिभावकों ने गिरते शिक्षा के स्तर को देखकर बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजना बंद कर दिया है।
इस दौरान जिला उपाध्यक्ष महेश जोशी,जिला महासचिव प्रदीप बिष्ट,जिला सचिव डॉ डीके जोशी,नगर अध्यक्ष मुनीर आलम,वीरेन जोशी,इंद्र सिंह नेगी,प्रकाश आर्य,भुवन सिंह रावत,दीवान सिंह कनवाल,हरेंद्र सिंह बिष्ट,नवीन चंद जोशी आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड