लखीमपुर खीरी घटना का विरोध- नैनीताल में कांग्रेसियो ने फूंका यूपी सरकार का पुतला

लखीमपुर खीरी घटना का विरोध- नैनीताल में कांग्रेसियो ने फूंका यूपी सरकार का पुतला

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- बीते रोज उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान 8 लोगो की हुई मौत की घटना के बाद पूरे देश में सरकार के खिलाफ रोष है जिसको लेकर सोमवार को कांग्रेसियो द्वारा मल्लीताल पंत पार्क में यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार का पुतला दहन किया गया तथा दोषियों को सख्त सजा की मांग की गई साथ ही योगी सरकार की बर्खास्तगी की भी मांग की। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पंत पार्क से मल्लीताल कोतवाली तक आक्रोश रैली निकाल कर सामुहिक गिरफ्तारी दी गयी।

पूर्व विधायक व महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने भाजपा पर निशाना साधा और घटना की न्यायिक जांच एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होने कहा कि अपनी जायज मांगो को लेकर बीते एक वर्ष से धरने पर बैठे किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है। वही बीते रोज किसानों को गाड़ी से कुचलकर भाजपा ने दिखा दिया है कि वे कितनी क्रूर है।उन्होने कहा कि किसानों का बलिदान ब्यर्थ नही जाएगा।


बता दे कि रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गई रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया इससे झड़प हो गई बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।
इस दौरान मंडल अध्यक्ष अनुपम कबड़वाल,वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश पांडे,मुकेश जोशी (मोंटू) मुन्नी तिवारी,सभासद निर्मला चन्द्रा,रेखा आर्य,पीके शर्मा,जेके शर्मा,कमलेश तिवारी,कैलाश मिश्रा,हिमांशु पांडे,पप्पू कर्नाटक,भावना भट्ट,धीरज बिष्ट,कैलाश अधिकारी,कमल जोशी,रईश अहमद,मनमोहन कनवाल,बंटू आर्य,जुनैद,विमल चौधरी,अंजुम खान,सावत्री सनवाल,ब्यास,नफीस,पवन जाटव सुभाष चंद्रा,मोहन कांडपाल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उत्तराखंड