उत्तराखंड में भी महिला कांग्रेस ने की 40 फीसदी टिकट की मांग

उत्तराखंड में भी महिला कांग्रेस ने की 40 फीसदी टिकट की मांग

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- बीते दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फ़ीसदी टिकट देने की घोषणा के बाद उत्तराखंड में भी महिला कांग्रेस 40 फीसदी टिकट की मांग करने लगी है।
गुरुवार को महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा का पूरे देश की महिलाएं स्वागत करती हैं और उनकी घोषणा के बाद उत्तराखंड में भी महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चुनाव लड़ने को लेकर उत्सुकता देखने को मिल रही है और इसलिए महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मैं भी आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट की मांग करती हूं।


सरिता ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही महिलाओं को साथ में लेकर चलने वाली पार्टी है और प्रियंका गांधी के इस घोषणा के बाद महिलाओं का कांग्रेस के प्रति और विश्वास बढेगा।
चुनाव लड़ने को लेकर सरिता ने कहा है कि उनकी मांग नैनीताल से ही चुनाव लड़ने की है और आगे शीर्ष नेतृत्व का जो निर्णय होगा वो उनको मान्य होगा और पार्टी छोड़ने को लेकर उन्होने कहा कि वे जब कांग्रेस की सरकार गिराई गयी थी तब भी वे पार्टी के साथ खड़ी रही।

उत्तराखंड