पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों का लिया सीएम ने लिया जायजा- केदारनाथ पहुंच कर सीएम ने व्यवस्थाएं देखी,तीर्थ पुरोहितों से भी करी वार्ता- पुनर्निर्माण कार्यो में तेजी लाने के दिए निर्देश

पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों का लिया सीएम ने लिया जायजा- केदारनाथ पहुंच कर सीएम ने व्यवस्थाएं देखी,तीर्थ पुरोहितों से भी करी वार्ता- पुनर्निर्माण कार्यो में तेजी लाने के दिए निर्देश

रिपोर्ट- रुद्रप्रयाग ब्यूरो
रुद्रप्रयाग-(उत्तराखंड)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से भी वार्ता की।
इस दौरान सीएम धामी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।
मुख्यमंत्री ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि पांच नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं जिसको लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है। इस दौरान पीएम मोदी केदारनाथ धाम पहुंचकर आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि स्थल का अनावरण करेंगे पीएम यहां पर करीब साढ़े तीन घंटे का समय व्यतीत करेंगे।


पीएम के आगमन से पूर्व बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री ने तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की सौहार्दपूर्ण बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जन भावनाओं का सम्मान करने वाली सरकार है तीर्थों के पंडा,पुरोहित और पुजारियों के मान सम्मान को कोई ठेस नहीं पहुंचाई जायेगी हम सकारात्मक,धनात्मक और विकासात्मक दृष्टिकोण से चारधाम,पंडा,पुरोहित और पुजारी समाज के सम्मान तथा धार्मिक आस्था की गरिमा के सम्मान के लिए तत्पर हैं।

मुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है उनका उत्तराखण्ड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का विजन है पूरी दुनिया के लोग यहां आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे।
उन्होंने कहा कि आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बङे पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है पहले चरण के काम हो चुके हैं और दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं।

उत्तराखंड