डॉ लोपामुद्रा दास राय ने स्कूली बच्चों व आमजन को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति किया जागरूक

डॉ लोपामुद्रा दास राय ने स्कूली बच्चों व आमजन को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति किया जागरूक

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- आशा फाउंडेशन के तत्वाधान में फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शर्मा द्वारा पिंक मुहिम के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं जिसके तहत मंगलवार को मल्लीताल स्थित शैले हॉल व डीएसबी परिसर में ब्रेस्ट कैंसर जागरुकता अभियान चलाया गया।

यूएसए से आई ब्रेस्ट कैंसर स्पेस्लिस्ट लोपामुद्रा दास राय ने स्कूली व कॉलेज के विद्यार्थियों,महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक किया इसके साथ ही ब्रेस्ट कैंसर के शुरुआती लक्षणों के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। डॉ. लोपामुद्रा ने बताया कि ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता के अभाव में ज्यादातर मामले तीसरी और चौथी स्टेज में पहुंच जाता हैं यदि समय रहते पता चलने पर्ल उपचार करवा लिया जाए तो इसके गम्भीर परिणाम से बचा जा सकता हैं।


आशा फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शर्मा ने बताया की उनके द्वारा बीते कई सालों से ब्रेस्ट कैंसर को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं और उनके द्वारा ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित महिलाओं का ईलाज भी करवाया जा रहा हैं और उनकी हर संभव मदद भी की जाती हैं।
इस दौरान एसडीएम प्रतीक जैन,डॉ.गीतिका गंगोला,अनील शर्मा,संभव,निश्चल, डॉ.अभिनव गंगोला,डॉ. कासिम, लनीलू एल्हंस,मुन्नी तिवारी,ईशागीता शाह,आलोक शाह,राजीव लोचन शाह,खष्टी बिष्ट व सरस्वती खेतवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

उत्तराखंड