वेतन व पेंशन की मांग- पर्यावरण मित्रों ने ईओ का किया घेराव

वेतन व पेंशन की मांग- पर्यावरण मित्रों ने ईओ का किया घेराव

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- वेतन व पेंशन की मांग को लेकर शनिवार को नगर पालिका परिषद के पर्यावरण मित्रों द्वारा अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा का घेराव किया गया।
देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के महासचिव सोनू सहदेव ने बताया कि पर्यावरण मित्रों सहित सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बीते दो माह से वेतन व पेंशन नही मिल रहा है वहीं संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नवम्बर माह के बाद वेतन नही मिला है जिसके चलते कर्मचारियों व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अपने परिवार का भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामान करना पड़ रहा है।

साँथ ही कहा कि कर्मचारी अपने बच्चो की स्कूल फीस जमा नही करा पा रहे है जिससे बच्चो के भविष्य पर भी खतरा मंडरा रहा है इसके अलावा नगर पालिका से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की जगह पर नए कर्मचारियों की नियुक्ति नही होने से भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा सफाई कर्मचारियों के पास काफी लंबे समय से सफाई उपकरण उपलब्ध नही है, ऐसे में कर्मचारियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


वही पार्किंग व टोल प्लाजा के ठेकेदारों की समय सीमा बढ़ाए जाने का भी कर्मचारी संघ द्वारा विरोध करते हुए कहा कि इस निर्णय को पालिका को वापस लेना होगा,अन्यथा पर्यावरण मित्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। जबकि ठेकेदारों द्वारा पालिका का बकाया अभी तक जमा नही किया गया है, ऐसे में इनका समय बढ़ाया जाना गलत है।
इस दौरान अध्यक्ष धर्मेश प्रसाद, महासचिव सोनू सहदेव, उपसचिव रवि कुमार, उपाध्यक्ष कमल कुमार,मंगू लाल अमित सहदेव आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड