8 अगस्त से शुरु होगा प्रसिद्ध बग्वाल मेला- जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं को लेकर की बैठक- सरकार ने बग्वाल(पत्थर मार) मेले को राज्य मेला किया घोषित

8 अगस्त से शुरु होगा प्रसिद्ध बग्वाल मेला- जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं को लेकर की बैठक- सरकार ने बग्वाल(पत्थर मार) मेले को राज्य मेला किया घोषित

रिपोर्ट- चंपावत ब्यूरो
चंपावत-(उत्तराखंड)- चंपावत जिले के देवीधुरा में मां बाराही देवी मंदिर में लगने वाले देश के प्रसिद्ध बग्वाल यानी पत्थर मार मेले को सरकार ने राज्य मेंला घोषित कर दिया है जिसके लिये विधायक खुशाल सिंह अधिकारी,मां बाराही देवी मंदिर कमेटी व क्षेत्रवासियों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।
8 अगस्त से शुरू होने जा रहे प्रसिद्ध बग्वाल मेले की तैयारी को लेकर आज चंपावत के जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई बैठक में क्षेत्रीय विधायक खुशाल सिंह अधिकारी,जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योतिराय,मंदिर कमेटी के पदाधिकारी व क्षेत्रीय जनता मौजूद रही। बैठक में देश के प्रसिद्ध बग्वाल मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई जिसमें सुरक्षा, परिवहन,विद्युत व पेयजल व्यवस्था,शौचालय,कूड़ा निस्तारण व सांस्कृतिक दलों के रहने की व्यवस्था आदि पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि मेले की सभी व्यवस्थायें प्रशासन के द्वारा की जायेगी इस प्रसिद्ध मेले को मंदिर कमेटी क्षेत्रीय जनता के सहयोग से भव्य व दिव्य रूप दिया जाएगा।
विधायक खुशाल सिंह अधिकारी ने बताया कि 8 अगस्त को बग्वाल मेले का शुभारंभ होगा उद्घाटन में सीएम धामी के आने की पूरी संभावना है 12 अगस्त को प्रसिद्ध बग्वाल खेली जायेगी। आपको बता दें कि इस पत्थर मार मेले को देखने देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु देवीधुरा पहुंचते हैं।

उत्तराखंड