धूमधाम से मनाया गया विजया दशहरा पर्व- डीएसए मैदान में जलाए गए रावण,कुम्भकरण व मेघनाथ का पुतले

धूमधाम से मनाया गया विजया दशहरा पर्व- डीएसए मैदान में जलाए गए रावण,कुम्भकरण व मेघनाथ का पुतले

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- बीते 9 दिनों से नगर के तल्लीताल,सूखाताल,शेर का डांडा व रामसेवक सभा प्रांगण में कुल चार स्थानों पर रामलीला का आयोजन किया जा रहा था और बुधवार दशहरे के दिन राम सेवक सभा द्वारा नगर के डीएसए मैदान में दशहरे का आयोजन किया गया जिसमे हजारों की संख्या में स्थानीय लोगो सहित सैलानियों ने भगवान श्री राम का आशीर्वाद लिया।

रामसेवक सभा द्वारा कोविड के चलते इस बार डीएसए मैदान में धूमधाम से दशहरा पर्व मनाया गया डीएसए मैदान में विशालकाय रावण,कुम्भकरण व मेघनाथ के पुतले खड़े किए गए थे।इससे पूर्व पहली बार सभा द्वारा रावण के पुतले का नगर में भ्रमण भी कराया गया।
वहीं मुख्य मंच पर स्थानीय कलाकारों द्वारा राम भजन की प्रस्तुति दी गयी।


देर शाम डीएसए मैदान में आयोजित कार्यक्रम में विधायक सरिता आर्य,डीआईजी नीलेश आनंद भरणे द्वारा राम-सीता की आरती की जिसके बाद मुख्य मंच तक राम जी की सेना व रावण की बीच युद्ध हुआ काफी देर तक चले युद्ध में आखिरकार राम ने रावण का बध कर दिया जैसे ही राम ने रावण का बध किया तो हजारों की संख्या में लोगो से खचाखच भरे डीएसए का मैदान राम के जयकारों से गुंजयमान हो गया जिसके बाद भगवान राम द्वारा रावण,कुम्भकरण व मेघनाथ के पुतलों का दहन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन प्रो ललित तिवारी,हेमंत बिष्ट व नवीन पांडे द्वारा किया गया।
इस दौरान अध्यक्ष मनोज साह,मनोज जोशी,महासचिव जगदीश बवाड़ी,मुकेश जोशी,विमल चौधरी,विमल साह चंद्र प्रकाश साह,गोधन सिंह,कुंदन नेगी,गोविंद,हीरा,घनश्याम साह,भीम कार्की,ईओ अशोक कुमार वर्मा,राजेन्द्र बजेठा,कमलेश ढोडियाल
आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड