बढ़ाया मान- डॉ. कंचन नेगी को मिला इनफ्लूएनशियल इंडियन अवार्ड

बढ़ाया मान- डॉ. कंचन नेगी को मिला इनफ्लूएनशियल इंडियन अवार्ड

रिपोर्ट- देहरादून ब्यूरो
देहरादून-(उत्तराखंड)- दिल्ली के होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित इनफ्लूएनशियल इंडियंस 2021 कार्यक्रम में भारत के 51 इनफ्लूएनशियल इंडियंस की सूची में उत्तराखंड की बेटी डॉ .कंचन नेगी का नाम अंतराष्ट्रीय ट्रेनर अनुसंधान एवं विकास की श्रेणी में दर्ज हो गया है।

आपको बता दें कि डॉ. कंचन नेगी एक अंतराष्ट्रीय एजुकेशनिस्ट भी हैं जो देश के ही नहीं बल्कि विदेशों के स्कूलों व विश्वविद्यालयों में प्रशिक्षण देती हैं।
डॉ. कंचन नेगी भारत सरकार और राज्य के सरकारी विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर उनकी नीतियों व योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य अपने प्रशिक्षण के माध्यम से करती हैं साथ ही ग्रामीण महिलाओं और बच्चों के उत्थान के लिए भी कार्य करती हैं।


डॉ. कंचन नेगी को इससे पहले कई अंतरराष्ट्रीय,राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पुरुस्कारों से सम्मानित किया गया है
तीलू रौतेली,मातृ शक्ति सम्मान,महिला शक्ति सम्मान, मोस्ट इंस्पिरेशनल वूमेन अवार्ड,बेस्ट इंटरनेशनल ट्रेनर अवार्ड,राष्ट्रीय गौरव अवॉर्ड, इंडिया प्राइम अवार्ड,एशिया एक्सेप्शनल वूमेन ऑफ एकसीलेस अवॉर्ड,एशिया पैसेफिक वूमेन ऑफ़ एक्सीलेंस अवार्ड,रीयल सुपर वूमेन अवार्ड,आउट स्टैंडिंग ग्लोबल ट्रेनिंग प्रोफेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है।
डॉ. कंचन नेगी बिज़नेस सॉल्यूशंस की संस्थापिका हैं साथ ही उत्तराखंड हेरिटेज मीडिया की एडीटर इन चीफ हैं और सैंगुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी(राष्ट्रीय स्तरीय एनजीओ) की संस्थापिका हैं।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी से सम्मान मिलने के बाद डॉ. कंचन नेगी ने कहा कि हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि हमारे राज्य में प्रतिभावान लोगों की कमी नहीं हैं कमी है तो आत्मविश्वास की सही मार्गदर्शन की और सेल्फ मोटिवेशन की उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुवे कहा जीवन में अगर कुछ कर गुजरना हो तो बुरे वक्त से ना घबराएं,मेहनत करें,खुद पर विश्वास रखें, जितना ज्यादा संघर्ष उतनी ज्यादा सफलता और उतना ही गहरा इतिहास रचता है।

उत्तराखंड