नींद से जागा प्राधिकरण- अवैध निर्माण किए ध्वस्त

नींद से जागा प्राधिकरण- अवैध निर्माण किए ध्वस्त

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- हाईकोर्ट के साथ निर्देशों के बाद भी नगर में बीते लंबे समय से धड़ल्ले से अवैध निर्माण किए जा रहे हैं और संबंधित विभाग झील विकास प्राधिकरण इन सबसे बेखबर है लेकिन अब प्राधिकरण अपनी गहरी नींद से जाग चुका है और नगर में लोगों द्वारा किए गए अवैध निर्माणों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

मंगलवार को प्राधिकरण की टीम भारी पुलिस बल के साथ नगर के मल्लीताल स्थित भोटिया बैंड के समीप
अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने पहुँची तथा दो भवनों को ध्वस्त किया गया।
इस दौरान स्थानीय लोगो और प्राधिकरण के बीच काफी नोक झोंक भी हुई तथा आवेश में एक युवक ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगाने की भी कोशिश की पर मौजूद पुलिस के जवानों द्वारा युवक को पकड़ लिया गया जिसके बाद स्थानीय लोगो के समर्थन में पूर्व विधायक सरिता आर्य भी मौके पर पहुँच चुकी थी।


प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा बीते 19 अगस्त को क्षेत्र के 12 अवैध निर्माणकर्ताओं को अपने अवैध आवासों को स्वयं ध्वस्त करने के नोटिस जारी किए गए थे और नही 15 दिन के बाद आवासों को प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त करने की जानकारी दी गयी थी, जिसके बाद मंगलवार को हमारे द्वारा दो आवासों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई और बाकी 10 की और की जानी है।
इस दौरन सतीश चौहान, सीएम साह,विनोद चौहान, कमल जोशी,पुरन तिवारी, महेश जोशी,इरसाद हुसैन, गोपाल सिंह बिष्ट,पुलिस बल मे एसआई हरीश सिंह,एसआई पूजा मेहरा,जय प्रकाश सिंह, हरेश सिंह,ललित कांडपाल, सचिन राना,छाया सिंह अनुराधा रोमकली आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड