डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल का जनता दरबार- सुनी जन समस्याएं- अधिकारियों को निर्धारित समय पर समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल का जनता दरबार- सुनी जन समस्याएं- अधिकारियों को निर्धारित समय पर समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की जन समस्याएं सुनी।
जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः फसल नुकसान, पेयजल, सडक, भूकटाव, पेंशन, आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने, आर्थिक सहायता,आदि की समस्या से सम्बन्धित सैकडों शिकायतें दर्ज हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए।

पूर्व दर्जा मंत्री हरीश पनेरू ने कहा कि ओखलकांडा विकास खण्ड के मुख्य मार्ग व अन्य सड़के वर्षा काल मे क्षतिग्रस्त हो गई है आम नागरिकों को आवागमन में भारी कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशानी अभियंता लोनिवि को प्रस्ताव बनाकर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। वयोवृद्ध सेनानियों ने समय से पेंशन का भुगतान नहीं हो पा रही है जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को शीघ्र पेंशन का भुगतान के निर्देश दिये।
डीकर सिंह मेवाडी ने विकास खण्ड ओखलकांड में सार्वजनिक व मन्दिरों मे सोलर लाईट लगाने विकास खण्ड ओखलकांडा को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का अनुरोध किया जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को सर्वे कर आख्या देने के निर्देश दिये।
पार्षद वार्ड न.51 व 45 मुकेश सिंह बिष्ट एवं गंगा जोशी ने आवासीय क्षेत्र में काफी समय से कबाड़ की दुकान संचालित हो रही है कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”recent-add” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
उन्होंने आवासीय कालोनी से कबाड की दुकान हटाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्टेट को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिये।
जनता दरबार में आलम सिंह मेवाडी खनस्यू ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सहायता राशि दिलाने का अनुरोध किया, पूर्व विधायक दानसिंह भण्डारी ने भीमताल क्षेत्र में सडके क्षतिग्रस्त होने व मरम्मत कराने का अनुरोध किया।
जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन,अधिशासी अभिंयता लोनिवि, पेयजल, जलनिगम आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

उत्तराखंड