बेतालघाट की ताल बने राहुल अरोरा- अब तक सैकड़ो लोगों को रोजगार से जोड़ चुके राहुल 21 जनवरी को देने जा रहे है बड़ी सौगात

बेतालघाट की ताल बने राहुल अरोरा- अब तक सैकड़ो लोगों को रोजगार से जोड़ चुके राहुल 21 जनवरी को देने जा रहे है बड़ी सौगात

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- अक्सर लोग अपने जन्म दिन पर उपहार पाने की तमन्ना रखते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सख्सियत से मिला रहे है जो अपने जन्म दिन को विकास दिवस के रुप में मनाते है ये कोई राजनीतिक हस्ती नही है ना ही किसी पार्टी से इनका कोई लेना देना हम बात कर रहे है राहुल अरोरा की।

राहुल अरोरा एक ऐसा नाम जो किसी परिचय का मोहताज नही है बेतालघाट में राहुल अरोरा को गरीबों के मसीहा के रुप में जाना जाता है।
मूल रुप से पंजाब निवासी राहुल अरोरा 2014 में बेतालघाट से जुड़े और उसी वर्ष उन्होंने “बेतालेश्वर सेवा समिति” की स्थापना की “एक दिन किसी बुजुर्ग ने राहुल से पूछा क्या कोई ऐसी संस्था नही है जो मुझे व्हील चेयर दे सके मैं सालों से बिस्तर पर पड़ा हूं” इस सवाल ने राहुल को व्यथीत कर दिया वो इस सवाल का जवाब तो ना दे सके पर अगले ही दिन उन्होंने व्हील चेयर मंगाकर उस बुजुर्ग को भेंट की और तभी से बदल गई उनकी दिशा।

बेतालघाट को अपनी कर्म भूमि बनाकर समाज सेवा उनका लक्ष्य बन गया।
बेतालघाट में उन्होंने गौशाला खोली कई लोगों को रोजगार से जोड़ा और 2018 में वहाँ एक भव्य महोत्सव कराया जिसकें बाद राहुल की ख्याति चारों ओर फैल गई अपने संसाधनों से राहुल ने बेतालघाट में एक विकास भवन बनाया जिसमें क्षेत्रीय समस्याओं का समाधान निशुल्क होता है वहाँ सीधे तौर पर उन्होंने करीब 200 से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा है।

आगामी 21 जनवरी को राहुल अरोरा का जन्म दिन होता है इस दिन राहुल क्षेत्रवासियों को डॉ भीमराव अंबेडकर जी की करीब 16 फीट की मूर्ति भेंट करने जा रहे है जिसका उद्घाटन सूबे की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य करेंगी इसके अलावा राहुल युवा,बच्चे और बुजुर्ग सभी को उपहार देने जा रहे है जिसमें बच्चों के लिये चिल्ड्रन पार्क,युवाओं के लिये बैडमिंटन,बॉलीबाल कोर्ट और एक शानदार पार्क के साथ ओपन जिम व क्षेत्र के असहाय,अनाथ बच्चों के लिये अनाथाश्रम व वृद्धाश्रम की सौगात भी।

इसके अलावा लक्ष्मी नारायण के भव्य मंदिर का उद्घाटन भी उसी दिन किया जायेगा।
आज बेतालघाट में सवाल कोई भी हो उसका जवाब एक ही है राहुल,राहुल और बस राहुल।।।

उत्तराखंड