सुगम आवागमन:- जल्द शुरु होगा काठगोदाम- हनुमानगढ़ी रोपवे निर्माण कार्य- डीएम वंदना सिंह ने अधिकारियों के साँथ की बैठक

सुगम आवागमन:- जल्द शुरु होगा काठगोदाम- हनुमानगढ़ी रोपवे निर्माण कार्य- डीएम वंदना सिंह ने अधिकारियों के साँथ की बैठक

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों को सुगम आवागमन हेतु काठगोदाम-हनुमानगढी रोपवे का निर्माण जल्द ही प्रारम्भ होगा।
रोपवे निर्माण को लेकर जिलाधिकारी वंदना ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में लोनिवि, निर्माणदायी संस्था व सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण में आ रहीं अड़चनों को दूर किए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक में जिलाधिकारी वंदना ने कहा कि निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया कि विद्युत पोलों और एचटी लाइन को विस्थापित कराने की आवश्यकता है जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिये कि पिटकुल, यूपीसीएल के साथ ही निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों की एक सप्ताह के भीतर संयुक्त बैठक कर समाधान करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी वंदना ने निमार्णदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि हनुमानगढी रोपवे स्टेशन तथा अन्य सभी स्टेशन लोकेशन पर भूमि का संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिये।
काठगोदाम- हनुमानगढी रोपवे के मध्य रानीबाग, भुजियाघाट, नर्सरी व ज्योलिकोट रोपवे स्टेशन बनाये जायेंगे तथा काठगोदाम से हनुमानगढी तक कुल 67 टावर स्थापित किये जायेंगे। काठगोदाम रोपवे स्टेशन पर 500गाडियों की पार्किंग, के साथ ही 400 मीटर पैदल ब्रिज मार्ग रेलवे स्टेशन के लिए बनाया जायेगा ताकि यात्री सुगमता से रेलवे स्टेशन से रोपवे स्टेशन पैदल आ सकें।
हनुमानगढी रोपवे स्टेशन से ई-बस सेवा की सुविधा उपलब्ध होगी रोपवे को पब्लिक ट्रान्सपोर्ट की तरह इस्तेमाल किया जायेगा जिसका शुल्क कम से कम होगा।

उत्तराखंड