कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत का हरिद्वार दौरा- महाकुंभ मेला के अंतर्गत कराये जा रहे स्थाई व अस्थाई कार्यो की करी समीक्षा

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत का हरिद्वार दौरा- महाकुंभ मेला के अंतर्गत कराये जा रहे स्थाई व अस्थाई कार्यो की करी समीक्षा

Spread the love

रिपोर्ट- हरिद्वार ब्यूरो
हरिद्वार-(उत्तराखंड)-उत्तराखंड सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत की अध्यक्षता में आज मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) में महाकुम्भ मेला के अन्तर्गत कराये जा रहे स्थाई व अस्थाई कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में मंत्री बंशीधर भगत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि महाकुम्भ मेले में पूरे विश्व से माँ गंगा का दर्शन करने श्रद्धालु आते हैं ऐसे में अधिकारी इस बात का पूरा ध्यान रखें कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी या दिक्कत नही होनी चाहिये जिससें कि श्रद्धालु यहां से सुख व आनन्द की अनुभूति लेकर जाये।
उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे महाकुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं से विनम्रता का व्यवहार करें ताकि जो भी श्रद्धालु यहां से गंगा में स्नान करने के पश्चात अपने गन्तव्य को लौटें तो उनके मन-मस्तिष्क में आपके विनम्र व्यवहार की छवि होनी चाहिये उन्होंने कहा कि इधर कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है ऐसे समय में हमें पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है।

अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान द्वारिका बिहार की खुदी सड़कों के बारे में गहरी नाराजगी जताई और अधिकारियों को सड़कों का निर्माण यथाशीघ्र करने के निर्देश दिये उन्होंने द्वारिका बिहार में ही जगह-जगह पानी के लीकेज तथा पीने के पानी की गुणवत्ता काफी खराब होने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई तथा पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पानी की गुणवत्ता की जांच की जाये तथा जितने भी लीकेज हैं उन्हें ठीक कराकर साफ-स्वच्छ पानी उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने इसके अलावा मेला क्षेत्र की जितनी भी आन्तरिक सड़कें हैं उनमें जो भी कार्य चाहे वे पैच वर्क के हों या उसमें डामरीकरण होना है सभी कामों को 01 अप्रैल तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
इतना ही मंत्री बंशीधर भगत ने धनौरी-सिडकुल मार्ग के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली तथा मार्ग के निर्माण में हो रही देरी पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई उन्होंने अधिकारियों को मानव संसाधन बढ़ाकर मार्ग को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये इस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 01 अप्रैल तक यह मार्ग बनकर तैयार हो जायेगा।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
बैठक में मेलाधिकारी दीपक रावत ने मंत्री बंशीधर भगत को अभी तक हुये स्नानों की क्या व्यवस्था की गयी थी तथा उसमें कितने श्रद्धालु आये थे उसकी पूरी जानकारी दी इसके अलावा मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की हर सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है जिसमें उनके खाने पीने व ठहरने से लेकर स्वास्थ्य संबंधी तमाम सुविधाओ को दुरुस्त किया गया है।
इस मौके पर ओम प्रकाश जमदग्निक सांसद प्रतिनिधि, विकास तिवारी जिला मंत्री भाजपा,सजंय सहगल,सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली, जिलाधिकारी सी0 रवि शंकर, अपर मेला अधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र,हरवीर सिंह,रामजी शरण शर्मा,लोक निर्माण,पेयजल,जल संस्थान, स्वास्थ्य सहित सम्बन्धित विभागों के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

उत्तराखंड