विदेशी भी हुवे रंगीन

विदेशी भी हुवे रंगीन

Spread the love

रिपोर्ट- संतोष बोरा
नैनीताल-आपसी भाईचारा प्रेम सौहार्द व बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर मनाया जाने वाला होली पर्व सोमवार को पूरे देश में मनाया गया।
सरोवर नगरी नैनीताल में भी रंगों का पर्व होली इस बार कोविड के चलते सादगी से मनाया गया इस दौरान लोगों को कोविड के नियमों का पालन करते हुए भी देखा गया।

हालांकि बीते वर्षो के मुताबिक इस वर्ष होली के जश्न में कम ही लोग शरीक हुए।
नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने भी परिवार जनों के साथ होली का पर्व मनाया तथा सभी क्षेत्रवासियों को होली की शुभकामनाएं दी।
वही कुमाऊं रेंज के आईजी अजय रौतेला के आवास पर भी होली का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पुलिस कर्मियों द्वारा कुमाऊनी होली से समा बांध दिया इस दौरान कुमाऊं आईजी भी होली गाते हुए नजर आए तथा उन्होंने समस्त कुमाऊं वासियों को होली की शुभकामनाएं दी।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
सोमवार को होली पर्व के दौरान देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी काफी संख्या में सैलानी सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचे हुए थे।
इस दौरान पर्यटकों द्वारा होली का जमकर लुत्फ लिया गया। नगर के तल्लीताल मॉल रोड वह मल्लीताल के पंत पार्क में पर्यटकों ने जमकर होली खेली और यहाँ के प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाया।
होली के दौरान ऑस्ट्रेलिया जिंबाब्वे तथा साउथ अफ्रीका से 8 लोगों का ग्रुप भी सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचा हुआ था हालांकि इन लोगों को होली का मतलब पता नहीं था उसके बावजूद होली का माहौल देखकर वे सभी लोग भी होली के रंगों में रंग गए थे और नैनीताल के वादियों के कायल हो चुके थे इस दौरान इन्होंने भी जमकर होली खेली और यहां की संस्कृति को अपने साथ संजो कर अपने देश ले गए।

उत्तराखंड