विशेष:- दीवाली पर चमका मोमबत्ती का कारोबार- बंधन बार बने आकर्षण का केंद्र

विशेष:- दीवाली पर चमका मोमबत्ती का कारोबार- बंधन बार बने आकर्षण का केंद्र

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- नैनीताल का नाम आये और यहाँ की मोमबत्तियों का जिक्र ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता और मौका दीपोत्सव का हो तो इनका महत्व और बढ़ जाता है।
दीपावली के मौके ने नैनीताल के मोमबत्ती कारोबार पर चार चांद लगा दिये।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”recent-add” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
नैनीताल में मोमबत्ती के सबसे पुराने कारोबारियों में से एक राजीव मेहरोत्रा बताते हैं कि इस बार भी कारोबार अच्छा चल रहा है।
कारोबारी वर्षा मेहरोत्रा के मुताबिक 10 रुपये से लेकर 5000 हजार तक की मोमबत्तियां उपलब्ध हैं उनके मुताबिक डिजायनर मोमबत्तियों की काफी डिमांड है जिसमें अलग से गिफ्ट पैक भी तैयार किये गये हैं जो पर्यटकों को काफी लुभा रहे हैं।

वहीं कैंडिल कारोबार में नित नए आयाम जोड़ने वाली युवा पीढ़ी की शुभांगिनी ने इस बार बंधन बार के रूप में एक नया प्रयोग बाजार में उतारा है जिसमें मुख्य द्वार के लिये हाथों से बने ऐपण व शुभ चिन्ह खासा आकर्षण का केंद्र है इसकी कीमत 200 से लेकर 800 रुपये तक है।
अगर आप भी इस दीवाली अपनों को कुछ तोहफा देना चाहते हैं तो शायद ही मोमबत्तियों से बेहतर कोई विकल्प हो रोशनी पर्व पर रोशनी बांटने से बेहतर गिफ्ट और क्या हो सकता है।

उत्तराखंड