सड़क की मांग

सड़क की मांग

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- धारी ब्लॉक के बग्डवार बैण्ड, दूनी-खदपाल सिलडा से विरसिग्यो तक 5 किलोमीटर सड़क की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चंद टम्टा द्वारा जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल से मुलाकात कर ज्ञापन सौपा है।
उन्होंने कहा है कि क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों को हमारे गाँव से कोई सरोकार नहीं रहता जिसके चलते अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद भी आज तक यह गांव विकास से अछूता रहा है।

पांच किलोमीटर पैदल चलकर ग्रामीणों को मुख्य सड़क तक आना पड़ता है ऐसे में अगर गांव में कोई बीमार हो जाए तो समस्या और विकराल हो जाती है।
उन्होंने कहा है कि ग्रामीणों ने 3.78 हेक्टेयर भूमि रोड बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर दी है उसके बावजूद भी सड़क मार्ग का निर्माण नहीं हो पा रहा है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
रमेश टम्टा ने कहा कि सड़क की समस्या को लेकर ग्रामीण बीते दस वर्षों से लगातार जन प्रतिनिधियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं मगर आज तक उनकी जायज मांग को किसी ने भी पूरा नही किया। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश टम्टा ने बताया कि अगर सरकार हमको 5 किलोमीटर की सड़क बनाकर दे दें तो उसका करीब 1000 ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा और ग्रामीण विकास की मुख्यधारा से जुड़ जायेंगे।।।

उत्तराखंड