कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने किया चीनीमिल में गन्ना पराई का शुभारंभ- इस बार साढ़े नौ लाख कुंटल गन्ने की अधिक पराई का रखा लक्ष्य

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने किया चीनीमिल में गन्ना पराई का शुभारंभ- इस बार साढ़े नौ लाख कुंटल गन्ने की अधिक पराई का रखा लक्ष्य

Spread the love

रिपोर्ट- रमेश यादव वरिष्ठ संवाददाता सितारगंज
सितारगंज- चीनी उद्योग एवं गन्ना मंत्री सौरभ बहुगुणा ने दि किसान सहकारी चीनीमिल में गन्ना पेराई के दूसरे सत्र का विधिवत शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि सरकार गन्ना किसानों के साथ है, इस बार जिले में 20 फीसद गन्ने का क्षेत्रफल बड़ा है।
सरकार प्राथमिकता के साथ चीनी मिल सुचारू रूप से चलाने के साथ ही गन्ना किसानों की पेमेंट और व्यवस्थाओं पर प्राथमिकता से कार्य कर रही है।
शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा दी किसान सहकारी चीनीमिल पहुंचे। यहां उन्होंने विधिवत गन्ना पेराई के दूसरे सत्र का शुभारंभ किया।
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि शुरुआती हालात के अनुसार चीनीमिल को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।
लेकिन सरकार के अथक प्रयास के बाद चीनी मिल दूसरा पेराई सत्र शुरू करने जा रही है।

गन्ना किसानों ने सरकार की नीति पर विश्वास करते हुए इस बार जिले में 20 फीसद गन्ने का क्षेत्रफल बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में साढ़े 17 लाख कुंटल गन्ना पेराई हुआ था। इस बार गन्ना पेराई का 27 लाख कुंटल का लक्ष्य रखा गया है।
भाजपा सरकार मिलकर गन्ना किसानों के साथ कार्य कर रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों की समय पर पेमेंट, चीनीमिल को सुचारू चलाने और व्यवस्थाओं को कल्याणकारी बनाने के सिद्धांत पर ही भाजपा सरकार कार्य कर रही है। गन्ना किसानों ने भी प्रदेश सरकार पर भरोसा जताते हुए गन्ना क्षेत्रफल 20 फीसद बढ़ा दिया है। सरकार को विश्वास है कि किसानआगे भी गन्ने का क्षेत्रफल बढ़ाएंगे। उन्होंने किसानों से अधिक क्षेत्रफल में गन्ना लगाने की भी अपील की कहा कि गन्ना किसानों के हितों को देखते हुए आगे भी कार्य किए जाएंगे।

उत्तराखंड