अनूठी पहल- सरकारी सब्जी

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कोरोना संकट काल मे कई लोग आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे है संकट की इस घड़ी में बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोज जोशी ने मदद का नया तरीका निकाला है जिसमे लोगों को याची भी नही बनना पड़ रहा है और उनकी मदद भी हो रही है।

दरअसल मनोज जोशी सभी लोगों को बेहद सस्ते दामों पर ताजी सब्जियां उपलब्ध करा रहे है उनकी लगाई सब्जी मंडी को लोग सरकारी सब्जी मंडी कहने लगे है। इस पहल के दोहरे फायदे है एक तो उनकी लगाई मंडी से समाज का हर तबका सब्जियां ले रहा है और वहा से जो भी पैसा आ रहा है उससे वो समाज के उस वर्ग को खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहे है जो रोज कमाकर रोज खाते है।
आज जब हम सबके पास कोई कार्य नही है ऐसे में नैनीताल के मनोज जोशी के पास बिल्कुल भी समय नही है परमार्थ में कब सुबह से शाम हो जाती है उनको पता ही नही चलता लेकिन उनके चेहरे पर आपको थकान या सिकन नही बल्कि अपार संतोष दिखेगा।मनोज छात्र जीवन से ही बेहद कर्मठ,जुझारु और संघर्षशील रहे है छात्र नेता के रूप में जहां इनको युवाओं के बीच लोकप्रियता मिली वही शहर की हर समस्या और लोगों के हर सुख दुख में खड़े रहने की आदत ने इन्हें एक समाजसेवी के रुप मे भी स्थापित कर दिया।
आपको बता दें कि मनोज राज्य आंदोलनकारी भी रहे है और आज कोरोना संकट काल मे वो जिस मजबूती के साथ लोगों की मदद कर रहे है वो सराहनीय है।।।