एसआईआई ने कोरोना कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों का किया ऐलान

एसआईआई ने कोरोना कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों का किया ऐलान

रिपोर्ट- दिल्ली ब्यूरो
दिल्ली- सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की कीमतों का ऐलान कर दिया है।
कंपनी का कहना है कि राज्य सरकारों को यह 400 रुपये की मिलेगी जबकि निजी अस्पतालों को इसके लिए 600 रुपये चुकाने होंगे।
अभी सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त में लग रही है जबकि निजी अस्पतालों में इसकी कीमत 250 रुपये है यानी अगले महीने से प्राइवेट अस्पतालों में कोविशील्ड वैक्सीन लगाने के लिए आपको 700 रुपये (वैक्सीन की कीमत और चार्ज) चुकाने पड़ सकते हैं।

हालांकि सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त मिल सकती है क्योंकि अधिकतर राज्य सरकारों ने इसे मुफ्त लगाने का ऐलान किया है।
1 मई से 18 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एसआईआई के सीईओ अडार पूनावाला ने एक बयान में कोविशील्ड की कीमत के बारे में जानकारी दी उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों के लिए इस वैक्सीन की कीमत 400 रुपये होगी जबकि निजी अस्पतालों को यह 600 रुपये में मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों में वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ाकर इसकी कमी दूर की जाएगी।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
आने वाले दिनों में 50 फीसदी वैक्सीन केंद्र सरकार को वैक्सीनेशन प्रोग्राम को दी जाएगी जबकि बाकी वैक्सीन राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों को मिलेगी।

उत्तराखंड