कितने तैयार है हम

Spread the love

रिपोर्ट- संदीप पाण्डे
हल्द्वानी- उत्तराखंड में कोरोना को लेकर चिकित्सा अधिकारियों की तैयारी कितनी है और वो समाज के लिए गंभीर है इस बात की पुष्टि तब हुई जब सूचना विभाग द्वारा जिला कंट्रोल रूम के नंबर मीडिया को दिए गए, इन फ़ोन नंबरो को सूचना विभाग मीडिया की मदद से जनता तक पहुचाने की उम्मीद लगाए बैठे है, लेकिन शायद उच्चाधिकारियों को इससे कोई लेना देना नही है।
Covid19 की रोकथाम के लिए पूरा देश और पूरी दुनिया की एकतिहाई जनसंख्या लॉक डाउन पर है विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसको महामारी घोषित किया हुआ है और प्रदेश मे अभी तक 5 पॉजिटिव मामले सामने भी आ चुके है. पूरा प्रदेश इस वक़्त एक ऐसे टाइम बम पर बैठा है जो कभी भी फट सकता है मगर बागेश्वर जिले मे ना तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कंट्रोल रूम का कोई दूरभाष नंबर है ना मुख्य चिकित्सा अधिकारी का मोबाइल नंबर सिर्फ जिलाधिकारी कंट्रोल रूम के दूरभाष सेवा से पूरे जिले को संभालने की कवायद चल रही है।

इसके अलावा 13 जिलों में से सिर्फ नैनीताल और चंपावत को छोड़कर अन्य 11 जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने अपने मोबाइल नंबर भी जारी नही किये है, अब ये निजी कारणों से नही जारी किए गये या इनके पास मोबाइल नही है ये तो यही जानते होंगे या सरकार।
पूरे विश्व मे मेडिकल इमरजेंसी के बीच उत्तराखंड के इन 11 जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अपना नंबर ना दिया जाना अपने आप मे एक सवाल खड़ा करता है की क्या सही मे ये अधिकारी अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन करेंगे।