कोविड का असर- सादगी से मनाई गई हनुमान जयंती

कोविड का असर- सादगी से मनाई गई हनुमान जयंती

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- प्रदेश में कोविड की दूसरी लहर का असर बड़ी तेजी से फैल रहा है जिसके चलते बीते वर्षो की तरह इस वर्ष भी धार्मिक अनुष्ठानों में लोग नहीं पहुंच पा रहे हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा धार्मिक अनुष्ठानों पर पूर्ण रूप से बैन नहीं लगाया गया है उसके बावजूद लोग अपने घरों में रहकर ही धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं।
मंगलवार को हनुमान जयंती के मौके पर हर वर्ष नैना देवी मंदिर में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जाती थी लेकिन बीते वर्ष की तरह इस बार भी कोविड के चलते सादगी से मनाई गई।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
पंडित चंद्र शेखर तिवारी ने बताया कि कोविड के चलते इस बार हनुमान जयंती सादगी से मनाई गई है सुबह सबसे पहले हनुमान आरती उसके बाद दिन में सुंदरकांड हनुमान चालीसा का पाठ किया गया उसके बाद हनुमान जी को भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया गया इस दौरान सीमित संख्या में ही भक्त लोग पहुंचे हुए थे और कोविड के नियमों का विशेष रुप से ध्यान रखा गया था।

उत्तराखंड