गांव की डेयरी- शहर में दस्तक

गांव की डेयरी- शहर में दस्तक

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पाचन तंत्र को बेहतर बनाने व एसिडिटी में राहत देने के साथ ही शरीर मे पानी की कमी को पूरा करने सहित अन्य कई गुणों से भरपूर मट्ठा(छाछ) ने गांव की डेयरी से शहर की गलियों तक दस्तक दे दी है।

सरोवर नगरी नैनीताल में अब स्थानीय लोगों के साथ ही सैलानियों को भी सस्ते दामों पर शुद्ध मट्ठा मिलेगा इतना ही नही आपको दूध,दही,घी,शहद पनीर व ताजी सब्जियों के साथ ही पहाड़ की शुद्ध दालों का भी स्वाद चखने को मिलेगा।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
लोगों को ये सब खाद्यय सामाग्री उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है कोटाबाग निवासी रमेश बुढलाकोटी ने जो नैनीताल में किराये पर दुकान लेकर पहाड़ की शुद्ध दालों,दूध,दही,मट्ठा व मसालों का काम कर रहे है हर रोज वो कोटाबाग की डेयरी से दूध दही व मट्ठा लाते है और फिर यहाँ लोगों को उपलब्ध कराते है और लोग रमेश की दुकान में जाकर रोज मट्ठा पीते है।
रमेश बताते है कि आज हर चीज में मिलावट का जहर घुल रहा है ऐसे में उनकी कोशिश है कि वो सरोवर वासियों के साथ ही सैलानियों को शुद्ध स्वाद का आनंद चखवा सकें।

उत्तराखंड