पाइप लाइन के जरिये मिलेगी ऑक्सीजन

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- लगातार चरमराती स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने की दिशा में राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुवे सभी जिला चिकित्सालयों को हाईटेक बनाने की योजना तैयार कर ली है।
लोगों को बेहतर उपचार मिले और महंगे उपचार के लिये उनको बाहर बड़े अस्पतालों का रुख न करना पड़े इसको लेकर तय किया गया है कि सभी जिला चिकित्सालयों को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जायेगा और जिस पर कार्य भी शुरू हो गया है।

अब सभी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है योजना बन रही है कि अस्पताल के हर बैड पर ऑक्सीजन पाइप उपलब्ध हो अभी तक अस्पतालों में मरीजों को सिलेंडर के जरिये ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाती थी जिसमें कई बार तकनीकि खराबी व तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।
चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कुमाऊं मंडल की निदेशक डॉ शैलजा भट्ट के मुताबिक इस बीच सभी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है और जल्द अस्पताल के हर बैड तक ऑक्सीजन उपलब्ध हो जायेगा उन्होंने कहा महानिदेशालय से मंडल के अस्पतालों में विशेषज्ञों की भी तैनाती की जा रही है और सरकार राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगातार प्रयास रत है।