राज्य निर्माण की 20वीं वर्षगांठ

राज्य निर्माण की 20वीं वर्षगांठ

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- उत्तर प्रदेश से अलग होकर 9 नवम्बर 2000 को अस्तित्व में आया उत्तराखंड 21वें वर्ष में प्रवेश कर गया है इस मौके पर आज प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये इसी कड़ी में पर्यटन नगरी नैनीताल में भी विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें जिले के प्रभारी व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक शामिल हुवे और राज्य निर्माण में शहादत देने वाले शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

नैनीताल क्लब के शैले हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सरकार आंदोलनकारियों के सपनों को साकार करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है और 2025 तक हम उत्तराखंड को देश के अग्रणीय राज्यों की सूची में शामिल करने की दिशा में भी अग्रसर है।

मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि राज्य का चहुमुखी विकास हो राज्य से पलायन रुके हर हाथ को काम मिले इसको लेकर केंद्र सरकार के साथ मिलकर बृहद कार्य योजना तैयार की जा रही है।
इस मौके पर मंत्री मदन कौशिक ने राज्य आंदोलनकारियों सहित कोरोना संकट काल के दौरान अपनी जान की परवाह किये बगैर लोगों की सेवा में दिन रात तत्पर रहने वाले चिकित्सकों व सामाजिक संगठनों के लोगों को सम्मानित किया और सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी।

उत्तराखंड