संकट में बड़ी आबादी- पुलिसअस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने का भारी विरोध- लोगों ने प्रशासन पर कोविड़ के मानकों की अनदेखी का लगाया आरोप

संकट में बड़ी आबादी- पुलिसअस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने का भारी विरोध- लोगों ने प्रशासन पर कोविड़ के मानकों की अनदेखी का लगाया आरोप

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुवे नैनीताल पुलिस भी सतर्क हो गई है इसके लिये बकायदा विभाग की तरफ से तल्लीताल स्थित पुलिस अस्पताल को कोविड अस्पताल के रुप में बनाये जाने की तैयारी की जा रही है जिसका एक बड़ी आबादी खुलकर विरोध करती नजर आ रही है।

रिहायशी इलाके में स्थित अस्पताल को कोविड से ग्रसित पुलिस कर्मियों के उपचार के लिए तैयार किया जा रहा है जिसका आबादी के लोगों द्वारा विरोध का ऐलान किया गया है।
इलाके के लोगों की तरफ से कुमाऊं आयुक्त से इसकी शिकायत की जा चुकी है इतना ही नही विधायक को भी इसकी सूचना दे दी गई है लोगों का कहना है कि अगर फिर भी पुलिस अस्पताल को कोविड़ अस्पताल में बदला गया तो वो कोर्ट की शरण लेंगे।
आपको बता दें कि तल्लीताल क्षेत्र में पुलिस अस्पताल स्थित हैं अस्पताल में चिकित्सक व फार्मेसिस्ट का स्टाफ है और आसपास के इलाकों से रोजाना दर्जनों लोग यहां उपचार के लिए आते हैं। हालांकि यहां 4 बैड ही मौजूद है लेकिन कभी कोई मरीज को भर्ती नहीं किया जाता है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
इधर कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक के बाद पुलिस विभाग ने इसे कोविड से ग्रसित पुलिस कर्मियों के लिए तैयार कर लिया है छोटे से कमरे में स्थित 4 बैड की संख्या 6 कर दी गई है और आक्सीजन की व्यवस्था भी जा रही है।
और इसी अस्पताल के ऊपरी मंजिल में पुलिस अधिकारी व फार्मेसिस्ट रहते हैं ओर अस्पताल के लगभग 10 परिवार रहते हैं इतना ही नही अस्पताल से सटे क्षेत्र में संस्कृत विद्यालय है और एक बड़ी आबादी निवास करती है। पुलिस विभाग की इस तैयारी से अस्पताल स्टाफ बच्चों के भविष्य को लेकर भयभीत है। इलाके के प्रो.अजय रावत,रवि पाण्डे,डा.प्रदीप गोस्वामी,अधिवक्ता अखिल साह,राकेश सुयाल,विनय मेहरा,जगदीश साह,डीडी सती,ओम तिवारी,हरीश साह,संजय सुयार,ललित जोशी,मुन्ना जोशी,लोकेश पांडे, हरीश चौधरी,हरीश जोशी, आलोक मिश्रा,पी शर्मा,हरीश जोशी, पूरन गुरुरानी व प्रदीप साह आदि ने इसका विरोध किया है।

उत्तराखंड