सोलहवाँ दीक्षान्त- जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ व डॉ सौमित्र रावत को मानद उपाधि

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कुमाऊं विश्व विद्यालय का 16th दीक्षांत समारोह बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया इस दौरान कार्यक्रम में सूबे की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य व उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुवे विवि के कुलपति प्रो. केएस राणा ने विश्व विद्यालय में किये गये तमाम कार्यो का जिक्र करते हुवे कहा कि आज शिक्षा के क्षेत्र में कुमाऊं विश्व विद्यालय नित नए आयामो को स्थापित कर देश के नामचीन शैक्षणिक संस्थानों में अपनी पहचान बना चुका है और आने वाले दिनों में भी विवि अपने शैक्षणिक पाठ्यक्रमो व खेलो के जरिये देश मे नई ऊर्जा के साथ अपने को स्थापित करेगा और विश्व विद्यालय से देश सेवक निकले ऐसा माहौल कॉलेजों में बनाया जाएगा इसी को देखते हुवे यहा सभी तरह के विषयों को पढ़ाया जा रहा है और छात्र छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ ही स्वस्थ माहौल भी दिया जा रहा है।


कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य व मंत्री धन सिंह रावत ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ व सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर सौमित्र रावत को मानद उपाधि से नवाजा इसके अलावा छात्र छात्राओं को डिग्रियां देने के साथ ही 62 मेघावियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

इस दौरान मानद उपाधि से नवाजे गये जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ व डॉक्टर सौमित्र रावत ने विवि का आभार जताया और समारोह में मौजूद सभी छात्र छात्राओं को समाज के लिये कुछ अच्छा करने के साथ ही माता पिता और गुरुजनों का आदर करने की नसीहत दी।
वही राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने भी सभी को अपनी तरफ से बधाई दी।
आपको बता दे कि आज दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को भी आना था मगर खराब मौसम के चलते वो इसमे शामिल नही हो सके।।।