स्वास्थ्य सचिव का बीड़ी पाण्डे जिला अस्पताल में दौरा

स्वास्थ्य सचिव का बीड़ी पाण्डे जिला अस्पताल में दौरा

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- उत्तराखंड के सबसे बड़े स्वास्थ्य के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार गंभीर नजर आ रही है और इस दिशा में सरकार ने विस्तृत कार्य योजना तैयार कर राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही अन्य तमाम सुविधाओं को चाकचौबंद करने का फैसला लिया है यही वजह है कि सूबे के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी जिलेवार अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है और जहाँ जो खामियां है उसको ठीक करने के निर्देश दे रहे है।

इसी कड़ी में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने आज पर्यटन नगरी नैनीताल के प्रमुख जिला चिकित्सालय बीड़ी पाण्डे का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
इस मौके पर सचिव अमित नेगी ने कहा कि सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ करने के लिये प्रयासरत है और जल्द ही अस्पतालों में करीब 500 नये डॉक्टरों की तैनाती की जायेगी जिससे कि डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जा सके इसके अलावा आने वाले महीनों में करीब 1300 नर्सेज की भी भर्ती की जानी है। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर हमारी कोशिश है कि राज्य के सभी अस्पताल सुविधायुक्त हों।
ये तो वक्त बतायेगा कि सरकार व सिस्टम के दावे कितने सच्चे और पक्के है?

सचिव अमित नेगी की बातों पर यकीन करें तो जल्द ही सरकारी अस्पतालों की सूरत बदलेगी और लोगों को बेहतर उपचार मिलेगा।।

उत्तराखंड